Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा: 15 दलितों पर लगा देशद्रोह का आरोप

पुलिस के मुताबिक़ अंबाला में हुई उस समय हुई जातीय हिंसा में राजपूत समुदाय के लोग मारे गए थे।

हरियाणा: 15 दलितों पर लगा देशद्रोह का आरोप
हरियाणा पुलिस ने 15 दलित कार्यकर्ताओं पर देशद्रोह का मुकदमा दायर ककिया है। जिन लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा दायर किया गया है उनमें कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दो छात्र भी शामिल हैं।
हरियाणा पुलिस ने इन लोगों को सरकार के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुकदमा दायर किया है। पुलिस के मुताबिक़ इन लोगों ने 3 माह पूर्व अंबाला के पतरहेड़ी गांव में हुई जातीय हिंसा में शामिल 4 दलित हत्यारोपियों की रिहाई के लिए रिहाई की मांग के प्रदर्शन के समय ये भड़काऊ भाषण दिया था।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ अभी तक इस मामले में कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस के मुताबिक़ अंबाला में हुई उस समय हुई जातीय हिंसा में राजपूत समुदाय के लोग मारे गए थे।
जबकि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने उन सभी लोगों पर मुकदमा दायर कर दिया है जिन्होंने 24 अप्रैल को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से निष्पक्ष जांच के लिए मुलाकात की थी।
करनाल के एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा, 'ये मामला अंबाला में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों से जुड़ा है…मेरी जानकारी में नहीं है कि देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है या नहीं…लेकिन अगर ऐसा है तो हम इस पर कानूनी राय लेंगे और अगर आरोप गलत होंगे तो इसे हटा दिया जाएगा।'
Next Story
Share it
Top