Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बेटी का सपना पूरा करने के लिए पिता ने बेची थी जमीन, बेटी ने गुवाहाटी में जीता 'खेलो इंडिया गोल्ड मेडल'

पानीपत की बेटी ने गुवाहाटी में 25 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है।

बेटी का सपना पूरा करने के लिए पिता ने बेची थी जमीन, बेटी ने गुवाहाटी में खेलो इंडिया गोल्ड मेडल जीतापानीपत की बेटी ने गुवाहाटी में खेलो इंडिया गोल्ड मेडल जीता

पानीपत के बराना गांव की अंजलि चौधरी ने प्रदेश का नाम रोशन करते हुए 15 जनवरी को गुवाहाटी में खेलो इंडिया में 25 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड अपने नाम किया है। गुरुवार को पिता महावीर सिंह व मां सुमन ने गांव के लोगों के साथ बेटी का 18वां जन्मदिन मनाया। अंजलि अपने माता-पिता की बड़ी बेटी है। उससे छोटी बहन प्रीति 10वीं और भाई शिवम 5वीं में पढ़ता है।

परिवार ने दिया साथ

अंजलि 2015 में करनाल के स्कूल में 9वीं में पढ़ती थी, तब वह गोला फेंक प्रतियोगिता में नंबर-1 आई थी। फिर स्कूल में अंजलि 1500 रुपए महीने पर शूटिंग सीखने लगी। अंजलि ने जिला और स्टेट लेवल पर भी कई मेडल जीते है। पिता ने बेटी के लिए संघर्ष करते हुए समाज के तानों को भी सूना। पिता ने पैसों का इंतजाम करने के लिए हर संभव कोशिश की।

अंजलि को आगे बढने के लिए पिस्टल खरीदनी थी। पिता ने बेटी का सपना पूरा करने के लिए बेटी के स्कूल में ही हॉस्टल वार्डन की नौकरी करना शुरू कर दिया। जब पिता पूरे पैसे न जुटा पाया तो उसने अपनी 150 वर्ग गज की जमीन बेच दी।

Next Story
Top