Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले, हरियाणा सरकार ने खेल नीति में किया बड़ा संशोधन

Haryana Cabinet Important Decisions: हरियाणा सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले खिलाड़ियों के लिए कुछ बड़े ऐलान किए हैं। सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक (Haryana Cabinet) में खेल नीति में बड़ा संशोधन किया गया।

खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले, हरियाणा सरकार ने खेल नीति में किया बड़ा संशोधन
X

Haryana Cabinet Important Decisions Assembly Elections 2019 हरियाणा सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले खिलाड़ियों के लिए कुछ बड़े ऐलान किए हैं। सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक (Haryana Cabinet) में खेल नीति में बड़ा संशोधन किया गया। अब हरियाणा की ओर से राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में खेलने वाले टीम खिलाड़ियों को भी व्यक्तिगत खिलाड़ी के बराबर नकद पुरस्कार राशि दी जाएगी।

ओलंपिक ओर पैरालंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी अब मालामाल हो जाएंगे। खेल नीति के अनुसार हरियाणा सरकार ओलंपिक ओर पैरालंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतने पर खिलाड़ी को व्यक्तिगत पुरस्कार के तौर पर छह करोड़ रुपये देती है। टीम प्रतिस्पर्धा में गोल्ड जीतने पर सभी खिलाड़ियों को कुल यही राशि मिलती थी। कैबिनेट के निर्णय अनुसार अब टीम में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी को सरकार छह-छह करोड़ रुपये देगी।

वहीँ रजत और कांस्य पदक विजेता खिलाड़ियों को मिलने वाली राशि टीम में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी को मिलेगी। एशियाड, कॉमनवेल्थ व अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जीतने वाली टीमों के खिलाड़ियों को भी व्यक्तिगत खिलाड़ी के समान नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

जूनियर, सब जूनियर खिलाड़ियों के लिए भी बड़ा ऐलान

विश्व, एशियाई, कॉमनवेल्थ और राष्ट्रीय चैंपियनशिप व कप के लिए जूनियर और सब-जूनियर श्रेणियों में नकद पुरस्कार टूर्नामेंट में सीनियर वर्ग के लिए निर्धारित राशि के 75 प्रतिशत और 50 प्रतिशत की दर से दिए जाएंगे। युवा और कैडेट श्रेणियों को भी नकद पुरस्कार सरकार देगी। बता दें कि अभी तक यह प्रावधान खेल नीति में नहीं था। शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में खेल नीति में यह बड़ा फैसला लिया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story