Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा : मौसम ने लिया यू टर्न, आसमान में दिनभर छाए रहे बादल

शुक्रवार को सूर्य देव की चमक भी फिकी नजर आई। जिसके कारण दिनभर सर्दी का अहसास रहा। बादलों छाने से लोग अनुमान लगा रहे हैं कि एक दो दिन में शायद बारिश हो जाए।

हरियाणा : मौसम ने लिया यू टर्न, आसमान में दिनभर छाए रहे बादल

महेंद्रगढ़ क्षेत्र में शुक्रवार को मौसम ने अचानक यू टर्न लिया। जिसके चलते शुक्रवार सुबह से ही आसमान में बादल छा गए। वहीं छाए हुए बादलों के कारण दिनभर सूर्य देव के साथ बादलों की आंख मिचौली होती रही। दिन के समय सूर्य देव की चमक भी फिकी नजर आई। जिसके कारण दिनभर सर्दी का अहसास रहा। बादलों छाने से लोग अनुमान लगा रहे हैं कि एक दो दिन में शायद बारिश हो जाए।

क्षेत्र में जबरदस्त ठंड पड़ रही है। रात का तापमान यहां पर पांच डिग्री से नीचे आ चुका है। वहीं दिन के समय तेज धूप पड़ती थी, मगर शुक्रवार को आसमान में अचानक बादल छा गए। छाए बादलों के कारण दो-तीन से पड़ रही धूप की तेज चमक कम हो गई। जिसके कारण शुक्रवार को दिन के समय लोगों को सर्दी का अहसास रहा। बादलों की वजह से सूर्य देव सुबह 11 बजे के बाद कम ही दिखाई दिए। वहीं दिन मंे कई बार बादलों की लुकाछिपी भी देखी गई।

लोगों का कहना है कि दिसंबर माह में सर्दी की शुरूआत तो हो गई थी, मगर दिन के समय धूप ही पड़ रही थी। जिसके कारण रात को पड़ी हुई तेज ठंड से लोगों को दिन के समय राहत मिल जाती थी, मगर शुक्रवार को मौसम ने अचानक बदलाव लिया तथा क्षेत्र में बादल छा गए। लोगों का कहना है कि दिसंबर माह के पहले सप्ताह में ही इस बार जोरदार सर्दी पड़नी शुरू हो गई है। यह क्रम अगले दो महिने तक यूं ही जारी रहेगा।

बारिश की भी बनी संभावना

बदलते मौसम के कारण दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। वहीं बादलों के छाने से बारिश की भी संभावना बन गई है। किसानांे का कहना है कि अगर इस समय बारिश होती है तो वह बहुत ही फायदेमंद रहेगी। क्योंकि इस समय किसानों की रबी की फसल बढ़ रही है। अगर थोड़ी बारिश हो जाती है तो रबी की सरसों, गेहूं व चने की फसल को बहुत ज्यादा फायदा होगा।

दिन के समय भी हुआ सर्दी का अहसास, आगे बढ़ने की संभावना

दिन में बादल छाए रहने से दिन के समय भी सर्दी का अहसास हुआ। हालांकि दो-तीन दिन से रात के समय जबरदस्त सर्दी पड़ रही थी, मगर दिन के समय तेज धूप के कारण ज्यादा सर्दी नहीं हो रही थी, मगर अब दिनभर बादल छाए रहने से दिन के समय भी सर्दी का अहसास हुआ। लोगों का मानना है कि अब दिसंबर माह मंे सर्दी बढ़ेगी।

Next Story
Top