Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

28 दिन में कराए जा सकते हैं विधानसभा चुनाव, तीन राज्यों में होने हैं मतदान

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने को लेकर अभी तक संशय बरकरार है।

28 दिन में कराए जा सकते हैं विधानसभा चुनाव, तीन राज्यों में होने हैं मतदान

हरियाणा. सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गृह क्षेत्र में ही कांग्रेसियों ने बगावती तेवर अपना लिए हैं। चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके पूर्व मंत्री एवं पदर्मशी सेठ र्शीकिशनदास के पुत्र मनमोहन गोयल भाजपा का दामन थाम सकते हैं। मंगलवार को बाबरा मोहल्ला स्थित अपने निवास स्थान पर वर्करों की बुलाई आपात बैठक में भावी राजनीतिक निर्णय लेने के लिए विर्मश किया गया। इसमें गोयल के भाजपा में जाने पर सहमति बनी। हालांकि इस पर फैसला नहीं हुआ है कि वे कब और कहां भाजपा ज्वाइन करेंगे। गोयल ने मीडिया से बातचीत में भाजपा में शामिल होने की बात स्पष्ट नहीं की है। इतना कहा कि कांग्रेस को अलविदा कहने का वक्त जरूर आ गया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने को लेकर अभी तक संशय बरकरार है। मंगलवार को भी दिनभर कयास लगाए जाते रहे कि आज आयोग द्वारा कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा। लेकिन आज भी आयोग ने देर शाम तक चुनाव कार्यक्रम जारी नहीं किया। फिलहाल वर्तमान राज्य सरकार को चुनाव आचार संहिता से थोड़ी और राहत मिल गई है। अगर 2009 में हुए विधानसभा चुनाव के समय और तारीखों पर सरसरी नजर दौड़ाई जाए तो चुनाव अधिसूचना जारी होने के अगले 26 दिन बाद (13 अक्तूबर को) मतदान हुआ था।

गत विधानसभा चुनाव में राज्यपाल ने 18 सितंबर 2009 को चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की थी। आज 9 सितंबर है और अगर 9 दिन बाद भी चुनाव अधिसूचना जारी होती है तो वर्तमान विधानसभा का निर्धारित पांच साल कार्यकाल जो 27 सितंबर को पूरा हो रहा है, वह भी पूरा हो जाएगा, लेकिन चुनाव कार्यक्रम जारी होने से पहले आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने का सभी को बड़ी बेसब्री से इंतजार है।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, तीनों विधानसभा चुनाव में प्रचार की सरगर्मी-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

Next Story
Share it
Top