Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

25 से 27 तक किसान महोत्सव, पढ़िए रोहतक की टॉप 3 खबरें

रोहतक के किसान चैंबर ऑफ कॉमर्स के तत्वाधान में 25 से 27 मार्च तक जाट शिक्षण संस्थान के मैदान में किसान महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

Farmers worried about millet Not getting fair price
X
Farmers worried about millet Not getting fair price

हरिभूमि न्यूज. रोहतक। किसान चैंबर ऑफ कॉमर्स के तत्वाधान में 25 से 27 मार्च तक जाट शिक्षण संस्थान के मैदान में किसान महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने शनिवार को छोटूराम धर्मशाला में प्रेस कांफ्रेंस में दी।

उन्होंने बताया कि इस किसान महोत्सव में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल प्रमुख तौर पर मौजूद रहेंगे। साथ ही देश भर के जाने-माने कृषि विशेषज्ञों को महोत्सव में बतौर वक्ता आमंत्रित किया गया है। इस महोत्सव के दौरान किसानों की आमदनी बढ़ाने के बारे में चर्चा की जाएगी। साथ ही कृषि से जुड़ी प्रदर्शनी का आयोजन भी होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसान को देश की अर्थव्यवस्था का हिस्सा बनाने पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि तीन दिन के दौरान अलग-अलग विषयों पर कुल 18 सत्र होंगे। आरगेनिक खेती पर भी चर्चा होगी और युवाओं की कृषि में भूमिका को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने मांग की कि किसानों के लिए किसान एक्सचेंज बनाया जाए ताकि उन्हें फसलों के भाव और मार्केट की दिशा के बारे में पता चल सके।

जुआ खेलते हुए तीन युवक गिरफ्तार

पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते हुए तीन युवकों को रंगे हाथों काबू किया है। युवकों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। थाना लाखनमाजरा निरीक्षक दिलबाग सिंह ने बताया कि मुख्य सिपाही शमशेर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम अपराध की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिए गश्त में मौजूद थी। सूचना मिली कि लाखनमाजरा में पंडित नेकीराम कॉलेज के पास सड़क पर तीन युवक ताश पर दांव लगाकर जुआ खेल रहे हैं। पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए मौके से तीन युवकों को जुआ खेलते हुए काबू किया। पूछताछ पर युवकों की पहचान लाखनमाजरा निवासी दीपक, रणबीर व दीपक के रुप में हुई है। तलाशी लेने पर 2770 रुपये बरामद हुए हैं।

गांव सिंहपुरा कलां में शराब ठेके पर लूटपाट का आरोपित गिरफ्तार

सिंहपुरा कलां में शराब ठेके पर लूट में शामिल आरोपित को पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। आरोपित को कोर्ट से एक दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई है। आरोपित युवक को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। वारदात में शामिल तीन आरोपित पहले ही गिरफ्तार हो चुके है।

थाना बहुअकबरपुर निरीक्षक जितेन्द्र सिंह ने बताया कि विगत 27 दिसम्बर को को पुलिस को सूचना मिली कि गांव सिंहपुरा कलां स्थित शराब ठेके पर हथियारों के बल पर लूट की वारदात हुई है। शराब ठेके पर सेल्समैन की नौकरी करने वाले जयपाल निवासी सांघाहेड़ा की शिकायत पर केस दर्ज किया गया। जांच में सामने आया कि शाम को शराब ठेके पर जयपाल व साहब सिंह निवासी गांव कबलाना झज्जर बैठे हुए थे। शराब ठेके के सामने एक कार आई, जिसमें चार युवक सवार थे। एक युवक कार में बैठा रहा और तीन युवक हथियारों सहित ठेकेे पर आए। युवकों ने ठेके की खिड़की से हथियार दिखाकर कैश की मांग की। मना करने पर एक युवक ने फॉयर कर दिया जो ठेके की दीवार पर जाकर लगा। युवक गल्ले में रखे करीब 82 सौ रुपये लेकर मौके से फरार हो गए।

मामले में बहु अकबरपुर निवासी सोनू, गांव कथूरा जिला सोनीपत निवासी साहिल उर्फ सुल्तान व गांव बहुअकबरपुर निवासी अनिरुद्ध को गिरफ्तार किया जा चुका है। सोनू उर्फ बाबा निवासी निन्दाना अवैध हथियार सहित थाना साल्हावास झज्जर में पकड़ा गया था। जिसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। वारदात में सुनारियां निवासी सन्नी उर्फ संजीत भी शामिल रहा है, जो इस समय झज्जर जेल में बंद है। जल्द ही आरोपित को जांच में शामिल किया जाएगा। आरोपित अन्य कई लूटपाट की वारदातोें को अंजाम दे चुके हैं।

Next Story