Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केजरीवाल सरकार पर भडके हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

दिल्ली में हरियाणा के सब इंस्पेक्टर की कोरोना संक्रमण से मौत होने पर अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर नाराजगी जताई है।

चंडीगढ।

हरियाणा के सोनीपत के एसआई की दिल्ली में कोरोना से हुई मौत के बाद बिना किसी सूचना के उसके शव को परिजनों को सौंपने के खिलाफ हरियाणा सरकार ने कड़ा कदम उठाया है। गृहमन्त्री अनिल विज ने कहा कि यह दिल्ली सरकार की बहुत बड़ी चूक है, जिसके खिलाफ हमने दिल्ली सरकार के खिलाफ कड़ा प्रोटेस्ट लॉन्ज किया है।

मंत्री अनिल विज ने बताया कि हमारे प्रदेश के सोनीपत जिले के एक सब इंस्पेक्टर खिलाराम के दिल्ली के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई और बताया गया कि वह कोरोना पीड़ित था। दिल्ली सरकार ने उसकी हमें कोई सूचना नहीं दी और अस्पताल ने भी शव को उसके परिवार जनों को दे दिया। परिवार शव को अपने घर ले गए और उसका संस्कार कर दिया गया। इस बारे में किसी को बताया नहीं कि यह कोरोना पीड़ित था। विज ने कहा कि उसके संस्कार में बड़ी संख्या में पुलिसवाले भी शामिल थे, पुलिस की सलामी भी दी गई।

इस दौरान उनके रिश्तेदार और दूसरे लोग शामिल थे। अनिल विज ने बताया कि कोरोना के मरीज की जब मृत्यु होती है तो उसका संस्कार करने का एक प्रोटोकॉल है। लेकिन यहां उस प्रोटोकॉल को मेंटेन नहीं किया गया। इसलिए इस मामले में सोनीपत के एसपी ने एफआईआर दर्ज करवाई है और सेक्शन 269, 270 और 188 में परिवार और उस अस्पताल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है जिसने बिना नियमों का पालन किए शव परिवार को दे दिया। विज ने कहा कि सोनीपत के जो लोग उसके संस्कार में शामिल हुए थे उन सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है और बाकी के एहतियात भी बरते जा रहे हैं।क

Next Story
Top