Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राम रहीम को किया जा सकता है ''अंडरग्राउंड'', बनाया ये खास प्लान

सरकार दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में 20 साल का सजा पाए डेरा प्रमुख को ''अंडरग्राउंड'' रखने का प्लानिंग बना रही है।

राम रहीम को किया जा सकता है
दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में 20 साल का सजा पाए डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हरियाणा सरकार 'अंडरग्राउंड' रखने का प्लानिंग बना रही है। सूत्रों की मानें तो डेरा प्रमुख को सरकार किसी दूसरी जेल में शिफ्ट कर सकती है।
इतना ही नहीं, राम रहीम से जुड़ी तमाम जानकारियों को भी गुप्त रखने पर विचार किया जा रहा है। इसकी वजह है कि डेरा प्रमुख को सजा मिलने के बाद प्रदेश में फैले तलाव को कम किया जा सके।
सुनने में तो यह भी आ रहा है कि राम रहीम को जल्द ही अन्य जेल में शिफ्ट किया जा सकता है। बता दें कि रोहतक रेंज के आईजी नवदीप सिंह विर्क ने हाल में डेरा प्रमुख को अन्य जेल में भेजने का सकेंत दिया था।
इस बीच विपक्ष राम रहीम को हरियाणा से बाहर की जेल में शिफ्ट करने की मांग कर रहा है। हालांकि खट्टर सरकार ऐसा कुछ नहीं करने जा रही है। लेकिन, राम रहीम को प्रदेश की किसी अन्य जेल में शिफ्ट किया जा सकता है।
हालांकि इस बारे प्रदेश का कोई अधिकारी खुलकर बोलना नहीं चाहता है। सूत्रों का कहना है कि सुरक्षा को देखते हुए राम रहीम की तमाम जानकारियों को गुप्त रखते हुए उसे अन्य जेल में शिफ्ट किया जा सकता है।
इस बीच, चंडीगढ़ में जेल प्रशासन से जुड़े आला अधिकारी और गृह सचिव के बीच मैराथन बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राम रहीम को अन्य जेल में भेजने और उससे जुड़ी जानकारियों को गुप्त रखने पर अहम चर्चा की गई। इतना ही नहीं, जेल की सुरक्षा को लेकर भी रणनीति तैयार की गई।
सरकार राम रहीम की सुरक्षा को लेकर फिलहाल कोई कोताही बरतना नहीं चाहती है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि गुरमीत के परिवार वाले उससे हफ्ते-दस दिन में जरूर मिल सकेंगे।
अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि डेरा प्रमुख को कब दूसरी जेल में शिफ्ट किया जाएगा। सुनने में तो यह भी आ रहा है कि राम रहीम को जेल से भगाने के लिए उसके गर्गे कोई प्लानिंग भी बना रहे हैं।
इस बीच यह भी सुनने में आ रहा है कि गुरमीत के वकील ने डेरा प्रमुख को दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने की मांग की है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लेने की तैयारी की जा रही है। किसी कैदी को दूसरे राज्य की जेल में शिफ्ट करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की इजाजत जरूरी है।
इस बीच, हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने चौंकाने वाला खुलासा किया था कि सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से रोहतक जेल ले जाने के दौरान राम रहीम को रफूचक्कर करने की कोशिश की गई थी। हालांकि इस साजिश को नाकाम कर दिया गया।
Next Story
Share it
Top