Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खट्टर सरकार की हरियाणा के व्यापारियों को सौगात, मिलेगा पांच से 25 लाख तक का इंश्योरेंस कवर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के व्यापारियों के लिए मुख्यमंत्री व्यापारी निजी दुर्घटना बीमा योजना की शुरुआत की। जिसके तहत व्यापारियों को 5 से 25 लाख तक का इंश्योरेंस कवर दिया जाएगा।

नगर निगम फरीदाबाद में डीजल घोटाला, बाजार में बेचा जा रहा हजारों लीटर डीजलमुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

हरियाणा सरकार ने चुनावी सीजन में व्यापारियों को तोहफा देते हुए इंश्योरेस योजनाओं का ऐलान किया है, इन योजनाओं का लाभ पाने के लिए व्यापारियों का जीएसटी रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने व्यापारियों के लिेए बीमा योजना की शुरूआत की, मुख्यमंत्री आवास में व्यापारियों को कार्ड प्रदान कर उन्होंने मुख्यमंत्री व्यापारी निजी दुर्घटना बीमा योजना की शुरुआत की।

इस योजना के अन्तर्गत बीमा कवर पांच लाख रुपये का होगा लेकिन व्यापारियों को इसका लाभ लेने के लिए जीएसटी के तहत पंजीकरण करवाना होगा। राज्य सरकार के अनुसार अब तक पंजीकृत 3.75 लाख व्यापारियों की सूची इंश्योरेंस कंपनी को भेज दी गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति बीमा योजना के अनुसार व्यापारियों को उनके स्टॉक के अनूरुप 5 से 25 लाख का बीमा कवर दिया जाएगा।

सालाना आमदनी के अनुसार दिया जाएगा इंश्योरेंस कवर

इस योजना के तहत 20 लाख तक के सालाना कारोबार करने वाले व्यापारियों को पांच लाख, 20 से 50 लाख का कारोबार करने वालों को दस लाख, 50 से एक करोड़ तक के कारोबार करने वालों को 15 लाख, एक से डेढ़ करोड़ तक का कारोबार करने वालों को 20 लाख और 1.5 करोड़ से अधिक का कारोबार करने वाले व्यापारियों का 25 लाख का इंश्योरेंस कवर दिया जाएगा।

Next Story
Top