Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नए ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट खरीदने का प्रस्ताव स्थगित, पिछले 11 साल से नहीं हुई खरीदारी

हरियाणा की भाजपा सरकार ने ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट को लेकर पिछले चार साल से चल रही खरीद प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। खरीद प्रक्रिया के टाले जाने के बाद सरकारी फ्लाइंग ट्रेनिंग संस्थानों में नए भर्ती किए गए युवाओं को पुराने विमानों से ही ट्रेनिंग लेनी पड़ेगी।

नए ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट खरीदने का प्रस्ताव स्थगित, पिछले 11 साल से नहीं हुई खरीदारी

हरियाणा की भाजपा सरकार (BJP Governmemt) ने ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट को लेकर पिछले चार साल से चल रही खरीद प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। खरीद प्रक्रिया के टाले जाने के बाद सरकारी फ्लाइंग ट्रेनिंग संस्थानों में नए भर्ती किए गए युवाओं को पुराने विमानों से ही ट्रेनिंग लेनी पड़ेगी।

ट्रेनिंग एयरक्राफ्टों की खरीद रोके जाने के बाद इससे अब इसकी खरीद कब की जाएगी फिलहाल इसपर अभी कुछ भी बयान नहीं आया है। प्रदेश सरकार ने पिछले 11 साल से फ्लाइंग क्लबों के लिए एक भी नया फ्लाइंग ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट (Training Aircraft) नहीं खरीदा है।

सरकार ने कुछ महीने पहले नए एयरक्राफ्ट के लिए 14 करोड़ के बजट का भी प्रावधान कर दिया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal) ने इसकी मंजूरी दी थी। इस बजट से तीन एडवांस ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट खरीदे जाने थे। पर अब इस खरीद पर रोक लगा दी गई है।


नए एयरक्राफ्ट के न आने से प्रदेश के कालका, करनाल और हिसार में संचालित तीन इंस्टीट्यूट (Training Institute) पर अब युवाओं को पुराने एयरक्राफ्ट के जरिए ही ट्रेनिंग लेनी पड़ेगी। फिलहाल हिसार का ट्रेनिंग क्लब पिछले एक साल से बंद पड़ा है।

हरियाणा सरकार के सिविल एविएशन मंत्री राव नरबीर (Rao Narbir) ने नए ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट की खरीद रोके जाने के फैसले कुछ बोलने से मना कर दिया। उन्होंने बस इतना कहा कि नए एयरक्राफ्ट नहीं अभी नहीं खरीदें जाएंगे। आगे कब खरीदें जाएंगे इसपर भी वह कुछ नहीं बोले।

Next Story
Share it
Top