Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाया इतना डीए

हरियाणा सरकार की तरफ से कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी की है। जिसे जुलाई 2019 से लागू करने के निर्देश दिए हैं।

हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाया इतना डीएहरियाणा में सरकारी कर्मचारियों का डीए बढ़ाया गया (प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा सरकार की तरफ से सरकारी कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी की है। डीए में बढ़ोतरी के संबंध में सोमवार को आदेश जारी कर दिए गए हैं। आदेश के मुताबिक कर्मचारियों का डीए 5 फीसदी बढ़ाया गया है। सरकारी कर्मचारियों को पहले जहां 12 फीसदी डीए मिलता था। उसे बढ़ाकर अब 17 फीसदी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक जुलाई 2019 से बढ़े हुए डीए का लाभ मिलेगा। वित्त विभाग ने जुलाई 2019 से इसे लागू करने के निर्देश दिए हैं।

इसी माह की तनख्वाह में मिलेगा डीए

आदेश के मुताबिक सरकारी कर्मचारियों को डीए इसी माह से मिलना शुरू हो जाएगा। वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने निर्देश दिए हैं कि बढ़ा हुआ डीए 29 नवंबर को तनख्वाह के साथ दिया जाए। आदेश की कॉपी सभी जिला उपायुक्तों को सोमवार देर शाम भेज दी गई है।

चार माह का डीए मिलेगा नगद



सरकारी कर्मचारियों को नवंबर माह का डीए जहां तनख्वाह के साथ मिलेगा। जबकि जुलाई से लेकर अक्टूबर तक चार माह का डीए नगद में दिया जाएगा। आदेश के मुताबिक चार माह के डीए का भुगतान जनवरी 2020 में किया जाएगा।

साल में दूसरी बार बढ़ाया गया

हरियाणा में डीए एक साल के भीतर दूसरी बार बढ़ाया गया है। पिछली बार लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन के बाद मई में बढ़ाया गया था। उस वक्त 9 फीसदी से बढ़ाकर डीए को 12 फीसदी किया गया था। इसके करीब 5 माह बाद डीए बढ़ाकर 12 फीसदी से 17 फीसदी कर दिया गया है।


Next Story
Top