Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा सरकार के कर्मचारियों ने दान के लिए खोला अपना दिल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अपील पर हरियाणा सरकार के कर्मचारियों ने कोरोना राहत फंड में दिया 69 करोड का योगदान

कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के डिफाल्टरों को एक मुश्त राशि जमा कराने पर 50 प्रतिशत ब्याज और 100 प्रतिशत पैनल ब्याज की छूट
X
बैंक (प्रतीकात्मक फोटो)

चंड़ीगढ़। अक्सर आलोचना झेलने वाले सरकारी कर्मचारी कोरोना वायरस महामारी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। सरकारी विभागों के कर्मचारियों ने हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में अपने वेतन से सोमवार को तीन बजे तक 67 करोड़,68 लाख,86 हजार 299 का योगदान देकर सराहनीय कार्य किया है।

सरकारी विभाग और उनमें काम करने वाले कर्मचारी कोरोना वायरस संक्रमण के बीच आवश्यक सेवाओं को अबाधित रूप प्रदान करने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग का मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ तो अग्रिम पंक्ति मे रहकर कोरोना वायरस को हराने के लिए निडरता के साथ डटा हुआ है। इस लड़ाई में इन विभागों में कार्यरत ठेका कर्मचारियों की अति महत्वपूर्ण भूमिका है।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा,वरिष्ठ उप प्रधान नरेश कुमार शास्त्री व महासचिव सतीश सेठी ने बताया कि यह राशि 93 सरकारी विभागों के 64 प्रतिशत अधिकारियों व कर्मचारियों से आई है। उन्होंने बताया कि पोर्टल ऐप प्रयोग करने की जानकारी के अभाव में बड़ी संख्या में अभी कर्मचारी अपनी स्वीकृति नहीं दे सके है। उन्होंने ने बताया कि इस राशि में बोर्डों, निगमों, नगर निगमों, पालिकाओं, परिषदों,विश्विविद्यालयों,सहकारी समितियों, पंचायत समितियों आदि के कर्मचारियों का योगदान शामिल नहीं है। उन्होंने बताया कि 93 विभागों में 280585 कर्मचारी हैं, जिनमें से सोमवार 3 बजे तक 179687 कर्मचारियों ने ही रिलीफ फंड में सहयोग किया है।


Next Story