Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा : 5 सितंबर को सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल, मांगे न पूरी हुई तो इमरजेंसी सेवा भी होगी बंद

हरियाणा में विभिन्न मांगों को लेकर सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर 5 सितंबर को हड़ताल करने जा रहे हैं। ओपीडी सेवाएं एकदम बंद रखी जाएगी। इसके लिए हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज ने सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है।

हरियाणा : 5 सितंबर को सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल, मांगे न पूरी हुई तो इमरजेंसी सेवा भी होगी बंदharyana Government doctors will strike on their demand on 5 September

हरियाणा (Haryana) में विभिन्न मांगों को लेकर सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर 5 सितंबर को हड़ताल करने जा रहे हैं। ओपीडी सेवाएं एकदम बंद रखी जाएगी। इसके लिए हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज (Haryana Civil Medical Services ने सरकार को अल्टीमेटम दे दिया है।

डॉक्टरों ने सरकार को चेताते हुए कहा है कि अगर उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं होती तो 9 सितंबर को इमरजेंसी और पोस्टमार्टम सेवाएं भी बंद करके हड़ताल किया जाएगा। फिलहाल सरकार की तरफ से इसपर अभी किसी तरह का बयान नहीं आया है।


बताते चले कि हरियाणा मेडिकल एसोसिएशन (Haryana Medical Association) की ओर से पिछले दो सालों से अन्य राज्यों की तरह 4,9,13 और बीस सालों में क्रमशः पहली, दूसरी तीसरी और चौथी एसीपी दिए जाने व चिकित्सकों को स्पेशल पैकेज देने की मांग की है। साथ ही विशेषज्ञ डॉक्टरों को अतिरिक्त इंक्रीमेंट दिए जाने की भी मांग की जा रही है।

मेडिकल एसोसिएशन के ही एक सदस्य ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर सरकार के प्रतिनिधियों से दो बार बातचीत हो चुकी है। जुलाई में सीएम के साथ भी बैठक की गई थी पर एक महीने के बाद भी इस मामले को लेकर किसी तरह की कोई सुनवाई नहीं की गई तो डॉक्टरों ने फिर से धरने पर उतरने का फैसला किया।

Next Story
Share it
Top