Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

क्रेडिट कार्ड को लेकर रहें सावधान, लिमिट बढ़ाने के नामपर लेजर पेन से इतने की ठगी......

इन दिनों साइबर चोरी की खबरे खूब आ रही हैं। कभी एटीएम कार्ड का पिन पूछकर तो कभी क्रेडिड कार्ड की वैलिडिटी बढ़ाने के लिए लोगों को चूना लगाया जा रहा है। हरियाणा के पानीपत में भी क्रेडिट कार्ड के नाम पर एक दुकानदार को चूना लगा दिया गया।

क्रेडिट कार्ड को लेकर रहें सावधान, लिमिट बढ़ाने के नामपर लेजर पेन से इतने की ठगी......

इन दिनों साइबर चोरी (Cyber Fraud) की खबरे खूब आ रही हैं। कभी एटीएम कार्ड का पिन पूछकर तो कभी क्रेडिड कार्ड की वैलिडिटी बढ़ाने के लिए लोगों को चूना लगाया जा रहा है। हरियाणा के पानीपत में भी क्रेडिट कार्ड के नाम पर एक दुकानदार को चूना लगा दिया गया।

पानीपत (Panipat) के सनौली रोड पर जगबीर ने स्वास्तिका फोटो स्टूडियो खोल रहा रखा है। शुक्रवार दिन में एक फोन आया फोन करने वाले युवक क्रेडिट कार्ड की लिमिट (Credit Card Limit) बढ़ाने को लेकर बात की। उसने जगबीर से क्रेडिट कार्ड की लिमिट 35 हजार से 1 लाख करने की बात कहते हुए दुकान पर मिलने की बात कही।


फोन करने के कुछ देर बाद वह दुकान पर आ गया। और खुद को आईसीआईसीआई बैंक का कर्मचारी बताते हुए स्कीम समझा डाली। लिमिट बढ़ाने के लिए उसने 199 रुपए की फीस चेक से मांगी। ठग ने होशियारी करते हुए अपना लेजर पेन दुकानदार को पकड़ा दिया और उसी से 199 रुपए भरवा लिया।

कुछ देर वह वहां से चला गया और चेक में 199 रुपए को मिटाकर 25 हजार रुपए भर दिया और बैंक से निकाल लिया। पीड़ित जगबीर को जब इसकी जानकारी हुई तो उनका होश उड़ गया। उन्होंने बैंक मैनेजर से इस मामले की शिकायत की।

बैंक ने जब जांच किया तो पता चला जिस युवक ने इस ठगी को अंजाम दिया है उसने अपना आधारकार्ड बैंक में ही दिया था। आधारकार्ड के अनुसार आरोपी युवक यमुनानगर का राजेश है। जगबीर ने चौकी में मामला दर्ज करवा दिया है पुलिस ने आरोपी को जल्द ही पकड़ने की बात कही है।

Next Story
Share it
Top