Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

MSP में बढ़ोतरी को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी पर कसा तंज

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर इस सरकार को किसानों की सही मायनों में फिक्र है तो वह उनका कर्ज माफ करे।

MSP में बढ़ोतरी को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी पर कसा तंज

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से खरीफ की फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में की गई बढ़ोतरी को आज 'नाकाफी' करार दिया और कहा कि अगर इस सरकार को किसानों की सही मायनों में फिक्र है तो वह उनका कर्ज माफ करे।

हुड्डा ने 'भाषा' के साथ बातचीत में कहा कि सरकार की ओर से एमएसपी में जो बढ़ोतरी की घोषणा की गई है वो नाकाफी है। जो वादा किया गया था उसके यह करीब भी नहीं है। सी-2 लागत फार्मूले के तहत बढ़ोतरी होनी चाहिए थी।'

ये भी पढ़ें- कश्मीर दौरा: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ली हाई लेवल मीटिंग, सिक्योरिटी समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

उन्होंने कहा कि किसान की लागत बढ़ गई है। डीजल के दाम बढ़ गए, खाद के दाम बढ़ गए। किसान की आमदनी घट गई है।

इस सरकार में किसानों को सही मायनों में कोई फायदा नहीं हुआ है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि अगर इस सरकार को किसानों की वाकई फिक्र है तो वह किसानों का कर्ज माफ करें।

ये भी पढ़ें- सुनंदा पुष्कर केस: बीजेपी नेता सुब्रह्यम स्वामी ने शशि थरूर पर कसा तंज

संप्रग की सरकार के समय हमने कर्ज माफ किया था। ऊंट के मुंह में जीरा (एमएसपी में इस बढ़ोतरी) से कोई लाभ नहीं होगा।' गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों से संबंधित समिति ने बुधवार को 14 खरीफ फसलों के एमएसपी में वृद्धि के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की।

Next Story
Share it
Top