Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीताहरण रोकने के लिए लक्ष्मणरेखा में लगाई आग, चपेट में आकर झुलस गया 12 वर्षीय दर्शक

रामलीला (Ram Leela) आयोजन के दौरान फतेहाबाद (Fatehabad) जिले के जाखल (Jakhal) कस्बे में सीताहरण के दृश्य का मंचन किया जा रहा था। जिस दौरान लक्ष्मण की भूमिका निभा रहे युवक ने लक्ष्मणरेखा में डीजल डालकर आग लगानी चाही। डीजल की बोतल से आग भड़क गई और एक 12 साल का लड़का आग की चपेट में आ गया।

सीताहरण रोकने के लिए लक्ष्मणरेखा में लगाई आग, चपेट में आकर झुलस गया 12 वर्षीय दर्शकharyana fatehabad ramleela stage caught fire boy burnt

हरियाणा (Haryana) के फतेहाबाद (Fatehabad) जिले के जाखल (Jakhal) में रामलीला का आयोजन (Ram Leela Event) किया जा रहा था। शनिवार रात रामलीला में सीताहरण के दृश्य का मंचन होना था। दर्शक बैठकर रामलीला की आनंद उठा रहे थे कि अचानक से वहां अफरा-तफरी मच गई।

दरअसल दृश्य के मंचन के दौरान मंच पर अचानक से आग भड़क (Stage Caught Fire) गई और एक 12 वर्षीय लड़का आग की चपेट में आकर झुलस गया। रामलीला का आयोजन जाखल की रेलवे कॉलोनी में किया गया था।

घटना उस दौरान हुई जब सीताहरण के दृश्य का मंचन होना था। जिसके लिए लक्ष्मण की भूमिका निभा रहे युवक ने मंच पर लक्ष्मणरेखा खीचीं और डीजल डालकर उसको जलाने की कोशिश की।

अचानक उसके दूसरे हाथ में पकड़ी हुई डीजल की बोतल ने आग पकड़ ली। लक्ष्मण की भूमिका निभा रहे युवक ने जलती हुई डीजल की बोतल को मंच पर फेंक दिया। जिस कारण मंच पर लगे पर्दे ने भी डीजल की बोतल से आग पकड़ ली। इस वजह से पर्दे के पास खड़ा 12 वर्षीय लड़का अनुज उस आग की चपेट में आ गया।

अनुज अपने पिता के साथ यहां रामलीला देखने आया था। हादसा होते ही रामलीला के आयोजकों ने तुरंत अनुज को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उसे टोहना रेफर कर दिया गया।

लेकिन उसकी स्थिति देखते हुए उसे वहां से भी हिसार में स्थित जिंदल अस्पताल में रेफर करना पड़ा। लेकिन बाद में रामलीला आयोजक कमेटी के सचिव ने जानकारी दी की घायल अनुज की हालत अब ठीक है।

Next Story
Top