Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा चुनाव : एकदिन में 40 शिकायतें, होर्डिंग्स, बैनर हटाए गए, प्रचार वाहनों पर कसा शिकंजा

प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों को हिदायत दी गई हैं कि वह चुनाव आयोग से अनुमति के बाद ही तय साइज के होर्डिंग्स लगवा सकते हैं। दूसरे चरण में शहर में जगह-जगह घूमने वाले प्रत्याशियाें के प्रचार वाहनों को रोककर भी उनकी अनुमति की जांच की गई।

हरियाणा चुनाव : एकदिन में 40 शिकायतें, होर्डिंग्स, बैनर हटाए गए, प्रचार वाहनों पर कसा शिकंजा
X

विधान सभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता की पालना करवाने के लिए बनाई गई टीमों ने शुक्रवार को भी जिले में दिनभर अभियान चलाया। इस दौरान न केवल पोस्टर, होर्डिंग्स हटवाए गए, बल्कि विभिन्न प्रत्याशियों के प्रचार वाहनों की भी चेकिंग की गई। इस दौरान कई प्रचार वाहनों पर कार्रवाई की गई।

दिनभर में प्रत्याशियों और समर्थकों की तरफ करीबन 40 शिकायतें चुनाव आयोग के पास पहुंची। जिस पर तत्काल कार्रवाई के आदेश जारी किए गए। निर्वाचन अधिकारी द्वारा गठित टीमों ने गोहाना अड्डा, सिविल रोड, सोनीपत रोड, दिल्ली रोड समेत कई रिहायशी काॅलोनियों में निरीक्षण किया। जहां से प्रत्याशियों के अवैध होर्डिंग्स हटवाए गए हैं।

साथ ही प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों को हिदायत दी गई हैं कि वह चुनाव आयोग से अनुमति के बाद ही तय साइज के होर्डिंग्स लगवा सकते हैं। दूसरे चरण में शहर में जगह-जगह घूमने वाले प्रत्याशियाें के प्रचार वाहनों को रोककर भी उनकी अनुमति की जांच की गई। जिनके पास अनुमति नहीं मिली उन पर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

कई वाहन चालकाें ने नियमों से बाहर जाते हुए बड़े साइज के पोस्टर लगवाए हुए थे। जिन्हें पोस्टर होर्डिंग्स बदलवाने की हिदायत के साथ चेतावनी देते हुए छोड़ा गया है। इसके अलावा स्कूल, कॉलेज, अस्पताल के आसपास शोर मचाने वाले वाहनों पर भी कार्रवाई हुई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story