Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: मतगणना केंद्रों पर मजिस्ट्रेट नियुक्त, मोबाइल, कोर्डलैस, वायरलैस सैट भी बैन

हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम आज सुबह आठ बजे आएंगे, हरियाणा चुनाव परिणाम में किसी प्रकार का खलल ना आये इसलिए मतगणना केंद्रों पर मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया है।

Haryana Election Results 2019 Live Updates Voting Center Magistrate Appointed Mobile Phone BannedHaryana Election Results 2019

पानीपत की चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना कडी सुरक्षा के बीच आज को होगी। मतगणना स्थलों के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है। वहीं पानीपत ग्रामीण विधानसभा की मतगणना एसडीवीएम जूनियर विंग में, एचएसवीपी के एशाडीई सुभाष गुप्ता को स्कूल के मतगणना हॉल में और पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता संजीव शर्मा को मतगणना हॉल के बाहर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। जबकि जिला सांख्यिकी अधिकारी रणबीर सिंह को रिर्जव में रखा गया है।

वहीं पानीपत शहरी विधानसभा की मतगणना एसडी स्कूल में होगी और डीटीपी धीरेंद्र सिंह को मतगणना हॉल में और सिंचाई विभाग के डिप्टी कलेक्टर रणधीर सिंह को मतगणना हॉल के बाहर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। जबकि हैफेड के एजीएम बीआर लूथरा को रिर्जव रखा गया है।

इधर, इसराना हलका एससी, विधानसभा की मतगणना आर्य पीजी कॉलेज में होगी और एचएससएएमबी के एसडीओ अजीत मोर को मतगणना हॉल में और वेयर हाउस के डीएम जसबीर सिंह को मतगणना हॉल के बाहर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त रखा गया है।

जबकि कृषि विभाग के एडीओ विजेंद्र सिंह को रिर्जव में रखा गया है। वहीं समालखा विधानसभा की मतगणना एसडी कॉलेज में होगी और डीएलसी बलजीत सिंह को मतगणना हॉल में और वेयर हाउस के डीएम सतबीर सिंह को मतगणना हॉल के बाहर डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। जबकि जिला खेल अधिकारी अनिल कुमार को रिर्जव रखा गया है।

मतगणना को रैंडामाइजेशन किया

पानीपत सिटी, समालखा, पानीपत ग्रामीण और इसराना हलकों की मतगणना के लिए बुधवार को लघु सचिवालय में मतगणना सहायक सुपरवाइजर, मतगणना सुपरवाइजर तथा मतगणना सुक्ष्म पर्यवेक्षक की द्वितीय रैंडामाइजेशन केंद्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में की गई।

वहीं उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया, अतिरिक्त उपायुक्त एवं पानीपत शहरी विधानसभा की आरओ प्रीति, इसराना विधानसभा के आरओ राजबीर सिंह, समालखा विधानसभा के आरओ एवं एसडीएम मनदीप जैन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुमन भाखड़ और डीआईओ मुकेश चावला भी उपस्थित थे।

मोबाइल फोन, कोर्डलैस फोन व वायरलैस सैट भी बैन

जिलाधीश सुमेधा कटारिया ने कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से धारा 144 के तहत सैल्यूलर, मोबाइल फोन, कोर्डलैस फोन व वायरलैस सैट इत्यादि का मतगणना हालों के 100 मीटर के दायरे में साथ लेकर चलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है।

ये आदेश पानीपत की चोरों विधानसभाओं की मतगणना के परिणाम घोषित होने तक जारी रहेंगे। यह आदेश मतदाताओं की सुविधा तथा मतगणना में सभी उम्मीदवारों के प्रति निष्पक्षता के तहत जनहित में जारी किए गए है। इन आदेशों की पालना नहीं करने वालों पर कडी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Top