Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Election 2019: चुनाव के चलते पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों के अवकाश पर लगी रोक

एडीजीपी नवदीप सिंह विर्क ने सभी जिला एसपी, पुलिस ट्रेनिंंग सेंटर, आईजी कार्यालय को आदेश जारी किए हैं कि केवल आपातकालीन हालात में ही अवकाश मिल सकेगा। प्रदेश के 90 विधानसभा हल्कों में 21 अक्टूबर को चुनाव होना है।

Demo pictureDemo picture

प्रदेश में 90 विधानसभा क्षेत्रों में 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव को लेकर जहां राजनीतिक दलों (Political Parties) की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया हैं वही हरियाणा पुलिस (Haryana Police) भी अलर्ट हो गई है। एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क (Navdeep Singh Virk) ने जवानों के अवकाश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। यह आदेश 26 सितम्बंर से मतगणनता तक जारी रहेंगे। आदेशों की प्रति, रेंज के सभी आईजी कार्यालय, पुलिस ट्रेनिंग सेंटर समेत जिला एसपी को भेजी गई है।

आपातकालीन स्थिति में ही मिल सकेगा अवकाश

आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि पुलिस कर्मचारियों, अधिकारियों के सामान्य अवकाश बंद कर दिए जाते हैं केवल आपातकालीन हालात में ही जरूरत पड़ने पर अवकाश मिल सकेंगे। रोहतक जिले की बात करें तो यहां पहले ही फोर्स कम है। साथ ही रोहतक लोकसभा क्षेत्र के कई विधानसभा क्षेत्रों में तनाव है। महम, कलानौर, हसनगढ़ किलाेई और शहरी विधानसभा क्षेत्र में सौ से ज्यादा संवेदनशील बूथ हैं। जहां लोकसभा चुनाव में भी झगड़े हो चुके हैं।

अधिकारियों को जिला नहीं छोड़ने के आदेश

इन हालात को देखते हुए जरूरत पड़ने पर न केवल बाहर से फोर्स मंगवाई जाएगी बल्कि रोहतक पुलिस की पूरी मौजूदगी भी अनिवार्य की गई है। एडीजीपी द्वारा सभी डीएसपी, एसएचओ, एसआई, एएआई समेत चौकी प्रभारियों और अन्य अधिकारियों को जिला नहीं छोड़ने के आदेश जारी किए गए हैं। आदेशों की पालना करते हुए जिला एसपी द्वारा विभाग को सूचना दे दी गई हैं।

90 सीटों पर एक ही चरण में होगा मतदान

हाल ही में निर्वाचन आयोग ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। 21 अक्टूबर को सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। नामांकन 27 से शुरू होंगे। 4 अक्टूबर तक नामांकन किए जा सकेंगे।

Next Story
Top