Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विजय संकल्प रैली में बोले पीएम, नौकरियों में बंदरबाट और परिवारवाद पर लगाई लगाम

हरियाणा के रोहतक में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली में जमकर भीड़ उमड़ी। पीएम मोदी ने इस रैली के जरिए देश का भंडार हरियाणा के लिए खोल दिया। करीब 2 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात हरियाणा को दी गई है। पशु मेला ग्राउंड पर आयोजित इस रैली में पीएम मोदी ने प्रदेश की मनोहर सरकार को जमकर सराहा तो वहीं विपक्षी पार्टियों को जमकर निशाना बनाया। ये रही पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें....

हरियाणा चुनाव: पीएम मोदी ने हरियाणा में विभिन्न विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटनHaryana Election PM Modi Vijaysankalp rally Rohtak live update

हरियाणा के रोहतक में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली में जमकर भीड़ उमड़ी। पीएम मोदी ने इस रैली के जरिए देश का भंडार हरियाणा के लिए खोल दिया। करीब 2 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात हरियाणा को दी गई है। पशु मेला ग्राउंड पर आयोजित इस रैली में पीएम मोदी ने प्रदेश की मनोहर सरकार को जमकर सराहा तो वहीं विपक्षी पार्टियों को जमकर निशाना बनाया। ये रही पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें....

विजय संकल्प रैली में पीएम मोदी....

पीएम मोदी ने कहा कि चाहे वह जम्मू, कश्मीर और लद्दाख का मामला हो या बिगड़ते जल संकट का, भारत के 130 करोड़ नागरिकों ने समस्याओं के नए समाधान की तलाश शुरू कर दी है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत भाग्यवान है कि देश के अंदर ऐसी ऊर्जा है देश के अंदर ऐसी भावनाएं हैं। यहीं भावनाएं देश के सारे संकल्पों को पूरा करने वाली है हम फैसले ले पा रहे हैं क्योंकि जनता को विश्वास है कि देशहित के अलावा हमारा कोई मानदंड नहीं है।

उन्होंने कहा कि आशा और विश्वास की ताकत क्या होती है संकल्प का सामर्थ्य क्या होता है हिंदुस्तान ने दिखा दिया है जिस देश में संकल्पों के लिए जीने की इतनी बड़ी ताकत होती है वो ISRO स्पिरिट होता है।

पीएम मोदी ने कहा कि एक घटना ने पूरे देश को 100 सेकंड के अंदर जगा दिया, पूरे हिंदुस्तान को जोड़ दिया, जैसे स्पोर्ट्स स्पिरिट की बात करते हैं मैं कहूंगा अब हिंदुस्तान में इसरो स्पिरिट की बात होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि देश और दुनिया चंद्रयान की गति को खुशखबरी के लिए एक नजर से देख रही थी अभी-होगा, अभी-होगा..1.50 मिनट के बाद के 100 सेकंड 7 सितंबर की रात के वो 100 सेकंड मैने एक और साक्षात्कार किया।

पीएम मोदी- हरियाणा के लिए जीने-मरने वाले लोग भी हरियाणा में है ये आज इस सरकार ने दिखा दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों के लिए ही पेंशन का एक और बड़ा संकल्प आपके सामने भाजपा ने रखा था। बुढ़ापे में सहारा देने वाली हर महीने 3 हज़ार रुपए की नियमित पेंशन सुनिश्चित करने वाली ये योजना भी शुरु हो चुकी है।

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा की धरती से मैं ये निवेदन करता हूं कि जल बचाने के लिए आप सबका योगदान बहुत जरूरी है। अपने स्तर पर छोटे-बड़े जो भी प्रयास हम कर सकते हैं वो जरूर करें, आने वाली पीढ़ी के लिए जल बचाना बहुत जरूरी है।



आने वाले 5 सालों में हर घर में पानी पहुंचाने के लिए 3.5 लाख करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे आज दुल्हेड़ा डिस्ट्रीब्यूटरी का पुनर्निर्माण बड़ा कदम है इससे किसानों को सिंचाई का पानी मिलेगा और लोगों को पीने के लिए मिलेगा।



पीएम मोदी ने कहा कि बीते 5 सालों में हरियाणा को केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है। अभी हरियाणा में केंद्र सरकार की मदद से लगभग 25 हज़ार करोड़ रुपए के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है।



उन्होंने कहा कि रोहतक में करीब ₹2 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है, रोहतक में मेगा फूड पार्क का शिलान्यास किया है जो लोगों की आय और रोजगार के साधन बढ़ाएगा।

पीएम ने कहा कि हमारी सरकार के 100 दिन विकास के रहे हैं, विश्वास के रहे हैं, निर्णय के रहे हैं, जन संकल्प के रहे हैं, जन सिद्धि के रहे हैं जन सुधार के रहे हैं आपके आशीर्वाद से सरकार बड़े-बड़े फैसले ले पाई है।

उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के साथ ही यहां की बीजेपी सरकार बेटियों की शिक्षा पर जोर दे रही है। यहां आसपास के जिलों में बेटियों के अनुपात में जिस तरह वृद्धि हुई है, इसकी चर्चा पूरे देश में है।

उन्होंने कहा कि 100 दिनों में देश और दुनिया ने देखा कि आज भारत हर चुनौती को चुनौती देता है, आज भारत हर चुनौती से टकराना जानता है।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में यह तीसरी बार है जब मैं रोहतक का दौरा कर रहा हूं। इस बार मैं और समर्थन मांगने के लिए यहां आया हूं और मैने जितना मांगा है, रोहतक ने हमेशा उससे अधिक दिया है।



खट्टर ने कहा कि लोकसभा की सभी 10 सीटों से हमारी झोली में भर देने के लिए हरियाणा की जनता को नमन करता हूं।

सीएम खट्टर ने कहा कि हरियाणा के लिए हमने 75 पार का जो लक्ष्य रखा है वो आपके आशीर्वाद से निश्चित तौर पर पूरा होगा।

सीएम खट्टर ने कहा कि हमने इन 5 सालों में हरियाणा के लोगों को अपना परिवार मानकर सेवा की और बिना भेदभाव के विकास कार्य किए, व्यवस्था में पारदर्शिता लाए, ई-गवर्नेंस के माध्यम से हर व्यक्ति को वो सुविधा दी जिसके लिए वो पहले भटकता था।

उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत हमने 9 लाख परिवारों को गैस कनेक्शन दिया जिसके बाद माताओं और बहनों में खुशी का माहौल है और अब हम अगले 5 सालों में हर रसोई में नल से पीने का पानी मुहैया कराएंगे।



सीएम खट्टर ने आगे कहा कि हमनेे इन 5 सालों में हरियाणा के लोगों को अपना परिवार मानकर सेवा की और बिना भेदभाव के विकास कार्य किए, व्यवस्था में पारदर्शिता लाए, ई-गवर्नेंस के माध्यम से हर व्यक्ति को वो सुविधा दी जिसके लिए वो पहले भटकता था।

रोहतक रैली में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा मेरे लिए एक अद्भुत अनुभव था जब गांव-गांव, शहर-शहर में लोगों ने भरपूर आशीर्वाद दिया। 20 लाख से ज्यादा लोगों ने यात्रा के जरिए अपनी शुभकामनाएं दी। मैं सबका बहुत आभारी हूं।

पीएम मोदी ने रोहतक से कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

रोहतक रैली में बड़ी संख्या में लोगों पहुंच रहे

रोहतक में विजय संकल्प रैली की तैयारियों पूरी हो चुकी हैं। सीएम मनोहर लाल खट्टर भी पहुंच चुके हैं।

गुरुग्राम में श्री शीतला माता देवी मेडिकल कॉलेज की रखी जाएगी नींव

फूड पार्क का शिलान्यास

रोहतक में रैली का ओयजन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत हरियाणा भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों से पहले चुनाव अभियान में जुट गई है। पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें गुरुग्राम में श्री शीतला माता देवी मेडिकल कॉलेज, मेगा फूड पार्क, औद्योगिक मॉडल टाउनशिप और करनाल में नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी विजय संकल्प रैली के तहत हरियाणा में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा आज समाप्त हो जाएगी जो बीते 15 अगस्त से कालका में शुरू हुई थी।

Next Story
Share it
Top