Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Election: खिलाड़ियों को भाया मनोहरलाल का मनोहारी भाव, चुनावी मैदान में उतरकर दिग्गजों को देंगे चुनौती

शाहाबाद कुरुक्षेत्र (Shahabad Kurukshetra) के रहने वाले पूर्व देश की हाकी टीम (Hockey Team) का कप्तान संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वान कर ली है। संदीप के जीवन को लेकर एक बायोपिक भी बन चुकी है। भाजपा उन्हें लोकदल के विधायक और पूर्व मंत्री स्वर्गीय जसिवंद्र संधू के बेटे गगनजौत के सामने चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है।

Haryana Election: खिलाड़ियों को भाया मनोहरलाल का मनोहारी भाव, चुनावी मैदान में उतरकर दिग्गजों को चुनौतीHaryana Election: Manohar Lals Attractive Sentiments To Players, Challenge Veterans After Getting Into Electoral Fray

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) के लिए जंग का एलान हो चुका है। भाजपा (BJP) में शामिल होने के लिए कईं फील्ड के खास चेहरों की अच्छी खासी संख्या है, इस क्रम में सोनीपत (Sonipat) के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) और भारतीय हाकी टीम (Indian Hockey Team) के पूर्व कप्तान संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने भाजपा का दामन थामा है। इसके अलावा अभी तक अकाली विधायक रहे सरदार बलकौर सिंह भी इस बार हाथ में कमल का फूल थामकर चुनाव मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं।

पीएम मोदी के मुरीद रहे योगेश्वरदत्त

सोनीपत के रहने वाले योगेश्वरदत्त शुरुआती दौर से ही देश के पीएम नरेंद्र मोदी के मुरीद रहे हैं। समय-समय पर उन्होंने राष्ट्रहित के मामलों को लेकर देश के पीएम की तारीफ की साथ ही प्रदेश के सीएम के कामकाज के अंदाज को भी सराहा। योगेश्वर अब खेल की पारी पूरी कर सियासी मैदान में उतरने के लिए तैयार है। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज भी योगेश्वर का इस्तेमाल कांग्रेस के दिग्गजों के सामने करने की तैयारी में हैं।

चुनावी मैदान में दिखाई देंगे योगेश्वर दत्त

बताया गया है कि योगेश्वरदत्त बरौदा, गोहाना व राई जैसी सीटों पर भाजपा का कमल का फूल हाथ में लेकर चुनाव मैदान में खड़े दिखाई देंगे। सोनीपत के रहने वाले पहलवान योगेश्वरदत्त ने वीरवार को विधिवत डीएसपी पद से इस्तीफा देने के बाद में दिल्ली में भाजपा ज्वायन की है।

भाजपा में शामिल हुए संदीप सिंह

शाहाबाद कुरुक्षेत्र के रहने वाले पूर्व देश की हाकी टीम का कप्तान संदीप सिंह ने भी भारतीय जनता पार्टी ज्वान कर ली है। संदीप के जीवन को लेकर एक बायोपिक भी बन चुकी है। भाजपा उन्हें लोकदल के विधायक और पूर्व मंत्री स्वर्गीय जसिवंद्र संधू के बेटे गगनजौत के सामने चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है। गगनजोत ने चंद रोज पहले ही लोकदल के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा के साथ में मिलकर लोकदल को बाय-बाय कर दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस ज्वायन कर ली थी।

संदीप सिंह भाजपा के कमल के फूल पर पेहवा से चुनाव मैदान में उतरे, तो कांग्रेसी उम्मीदवार के लिए भारी मुश्किलें पैदा होंगी। यहां पर यह भी बता दें कि संदीप सिंह के जीवन पर बायोपिक बनी सूरमा देश विदेश में काफी चलीं। पंजाबी में बनी इस फिल्म के कारण भी संदीप चर्चाओं में रहे हैं। तीसरे उम्मीदवार बलकौर सिंह कालांवाली से विधायक हैं, जो शिरोमणि अकाली दल से विधायक बने थे।

अकाली दल को पिछले चुनाव में दो सीटें दी गई थीं, जिसमें एक अंबाला शहर की सीट शामिल थी। जहां पर अकाली दल का उम्मीदवार चुनाव हार गया था। बलकौर अकाली दल के एकमात्र विधायक थे, जिनके जाने के साथ ही अब कालांवाली जैसे इलाके में भी भाजपा का कमल खिलने के चांस ज्यादा हैं।

Next Story
Top