Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव : निर्वाचन अधिकारी की टीम ने हटवाई होर्डिंग, लेनी पड़ी पुलिस की मदद

जिला निवार्चन अधिकारी द्वारा गठित चार टीमों ने बृृहस्पतिवार को भी चारों विधानसभा क्षेत्रों में अभियान चलाया। इस दौरान नेताओं के सैकड़ों होर्डिंग्स हटवाए गए। जबकि कई समर्थकों को नोटिस थमाए गए। इस दौरान वाहनों से भी पोस्टर हटवाए गए।

हरियाणा चुनाव : निर्वाचन अधिकारी की टीम ने हटवाई होर्डिंग, लेनी पड़ी पुलिस की मदद

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) लड़ रहे कई प्रत्याशियों और उनके समर्थकों द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान जमकर चुनाव आंचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। बिना अनुमति के सरकारी भवनों, खम्बों, रिहायशी भवनोें पर बड़े साइज के होर्डिंंग्स लगाए जा रहे हैं। जिला निवार्चन अधिकारी द्वारा गठित चार टीमों ने बृृहस्पतिवार को भी चारों विधानसभा क्षेत्रों में अभियान चलाया। इस दौरान नेताओं के सैकड़ों होर्डिंग्स हटवाए गए। जबकि कई समर्थकों को नोटिस थमाए गए। इस दौरान वाहनों से भी पोस्टर हटवाए गए।

शहर विधानसभा क्षेत्र में चेकिंग के लिए निकली टीम ने गोहाना रोड, सूर्या पार्क, दयानन्द मठ, कांग्रेस चुनाव कार्यालय सहित कई जगह से बड़े होर्डिंंग्स हटवाए हैं। टीम ने होर्डिंग्स की फोटो भी चुनाव आयोग की ऐप्प पर अपलोड की हैं। इसके अलावा महम से एक प्रत्याशी के समर्थक की कार से पोस्टर हटाए गए। जिसकी फोटो ऐप्प पर डाली गई है। कई मकानों, दीवारों से भी होर्डिंग्स हटाए गए हैं।

इसके अलावा गौकर्ण धाम के पास स्थित कालोनी से भी कलानौर प्रत्याशी के होर्डिंग्स हटवाए गए हैं। टीम ने महम विधानसभा का भी दौरा किया। टीम ने समर्थकों को समझाया कि वह अनुमति लेकर केवल आठ गुणा चार साइज का होर्डिंग्स ही लगा सकते हैं। अगर भविष्य में कहीं और ऐसे होर्डिंग्स लगे हुए पाए गए तो फिर से कार्रवाई होगी। टीम द्वारा यह कार्रवाई दिन और रात में जारी रहेगी। कलानौर, गढ़ी सांपला में दौरा कर रही टीमों ने भी पोस्टर, बैनर हटाने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान कई जगह विरोध होने पर पुलिस की भी मदद ली गई।

नहीं हटा कांग्रेस भवन से होर्डिंंग्स

अन्य दलों की शिकायत पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट पुलिस बल के साथ बुधवार की देर रात कांग्रेस भवन पर लगे होर्डिंग्स उतरवाने पहुंचेेे थे। इस दौरान काफी देर तक कांग्रेस नेताओं ने कार्रवाई को नाजायज बताया। बाद में नेता होर्डिंग्स उतारने पर सहमत हुए। लेकिन होर्डिंग्स न उताकर दाे जगह कपड़ा लगा दिया गया। बीबी बतरा द्वारा कांग्रेस भवन पर लगाए गए होर्डिंग्स में एक टैग लाइन लिख रखी थी, जिस पर अन्य दल के कार्यकर्ताओं द्वारा ऐतराज जताया गया है। शिकायत मिलने पर ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट निगम की टीम और आर्य नगर पुलिस के साथ कांग्रेस भवन पहुंचे और होर्डिंग्स उतारवाने के निर्देश दिए थे। लेकिन आदेशों के दूसरे दिन भी होर्डिंंग्स नहीं उतारा गया था। जबकि कई होर्डिंग्स को पलटकर लगाया गया है।

Next Story
Share it
Top