Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस पार्टी आज जारी कर सकती है पहली सूची, जिताऊ उम्मीदवारों पर टिकी निगाहें

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Election) में मौजूदा 90 सीटों को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress ) भाजपा को कड़ी टक्कर देने के लिए सभी सीटों पर जिताऊ उम्मीदवारों को लेकर मैदान में उतरेगी। केंद्रीय चुनाव समिति से सहमति मिलने पर सोमवार को उम्मीदवारों की पहली सूची ( first list of candidates) जारी हो सकती है।

कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी सूची, अंबाला कैंट से वेणू सिंगला को टिकट मिलाCongress releases second list of candidates, Venu Singla gets ticket from Ambala Cantt

हरियाणा विधानसभा चुनाव में मौजूदा 90 सीटों को लेकर टिकट बंटवारे का सिलसिला तेज हो गया है। कांग्रेस पार्टी भाजपा को कड़ी टक्कर देने के लिए सभी सीटों पर जिताऊ उम्मीदवारों को लेकर मैदान में उतरेगी।

रविवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित स्क्रीनिग कमेटी की बैठक में लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लाइनल हो चुके हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा संकेत दिया है कि लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर फंसे पेंच को भी बैठक में सुलझा लिया गया है।

उम्मीदवारों के नाम फाइनल करके केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिए गए है वहां से सहमति मिलने पर सोमवार को उम्मीदवारों पहली सूची जारी की जा सकती है। चुनावी समिति की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बताया कि जमीनी स्तर पर काम करने वाले मजबूत उम्मीदवारों को ही टिकट दिए जाएगें।

कुमारी सैलजा ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि सियासी फायदे के लिए भाजपा कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार में लगी हुई है लेकिन कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा 75 पार का सपना देखने वाली भाजपा को इस बार सत्ता से बाहर होना पड़ेगा जनता 5 साल का हिसाब लेगी।

Next Story
Top