Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा चुनाव : BJP ने चुनाव आयोग से की कांग्रेस की 40 शिकायतें

कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) पर ही गत रविवार को गांधी नगर (Gandhi Nagar) और पटेल नगर (Patel Nagar) में शराब बांटने के आरोप लगाकर आयाेग (EC) को शिकायत भेजी है। चुनाव प्रचार बंद होने के बाद फेसबुक (Facebook) से चुनाव प्रचार करने के आरोप एक दूसरी शिकायत में लगाए गए हैं।

मतदान के दिन प्रत्याशियों द्वारा वाहन के इस्तेमाल को लेकर चुनाव आयोग ने जिए सख्त निर्देश
X
Election Commission has given strict instructions regarding the use of vehicles by candidates on the day of polling

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रोहतक विधानसभा (Rohtal Assembly) के उम्मीदवार भारत भूषण बतरा (Bharat Bhushan Batra) और उसके समर्थकाें के खिलाफ चुनाव आयोग को 40 शिकायतें दर्ज करवाई हैं। इनमें एक शिकायत यू ट्यूब चैनल (Youtube Channel) के खिलाफ भी है। चैनल पर आरोप हैं कि मतदान प्रक्रिया के दौरान इशारों में ओपिनियन पोल का प्रसारण किया गया।

जोकि सीधे-सीधे आचार संहिता का उल्लंघन है। भाजपा के महा सचिव सतीश आहूजा ने अपनी शिकायत में बताया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता सिद्धार्थ भाटिया कांग्रेस प्रत्याशी भारत भूषण बतरा के समर्थक उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर वोटिंग के समय कह कि शहर का एक विशेष समुदाय ने बतरा का समर्थन कर दिया है।

दूसरी शिकायत में भी सिद्धांत भाटिया को ही आरोपी बनाया गया है। इसमें कहा गया है कि भाटिया ने भाजपा उम्मीदवार मनीष ग्रोवर की छवि खराब करने की कोशिश की। एक अन्य शिकायत में बूथ नम्बर 17-20 के आसपास आटो रिक्शा कांग्रेस का झंडा लगाकर चुनाव प्रचार कर रहे थे।

कांग्रेस प्रत्याशी पर ही गत रविवार को गांधी नगर और पटेल नगर में शराब बांटने के आरोप लगाकर आयाेग को शिकायत भेजी है। चुनाव प्रचार बंद होने के बाद फेसबुक से चुनाव प्रचार करने के आरोप एक दूसरी शिकायत में लगाए गए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story