Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Election : 29 सितंबर को BJP की बैठक, उम्मीदवारों के नाम होंगे फाइनल

हरियाणा (Haryana) के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला (Shubhash Barala) ने कहा कि पार्टी अपने वर्तमान जन प्रतिनिधियों के परिवार के सदस्यों को टिकट नहीं देगी जो उसके वंशवाद की राजनीति (Dynastic Politics) के खिलाफ रूख पर आधारित है।

Haryana Assembly Election : 29 सितंबर को हो सकती है BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, उम्मीदवारों नामों को दिया जाएगा अंतिम रूपBJPs Central Election Committee May Meet On September 29 For Candidates Final List

भाजपा (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक 29 सितंबर को होने की संभावना है जिसमें हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिये पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा । समझा जाता है कि पार्टी ने जोर दिया है कि वर्तमान सांसदों एवं विधायकों के परिवार के सदस्यों को टिकट नहीं दिया जाये। हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लेकर बुधवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में हुई।

बैठक में सीएम खट्टर समेत ये शीर्ष नेता रहे मौजूद

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हुई इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा प्रभारी अनिल जैन, हरियाणा चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।


हरियाणा के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि पार्टी अपने वर्तमान जन प्रतिनिधियों के परिवार के सदस्यों को टिकट नहीं देगी जो उसके वंशवाद की राजनीति के खिलाफ रूख पर आधारित है। पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि हालांकि राज्यसभा सांसद वीरेन्द्र सिंह की पत्नी प्रेमलता सिंह को टिकट देने से मना नहीं किया जायेगा क्योंकि वह पहले से ही विधायक है।

अपने परिवार के सदस्यों का नाम आगे कर रहे कई सांसद

ऐसी खबरे आ रही हैं कि भाजपा के कई सांसद अपने परिवार के सदस्यों का नाम चुनाव में टिकट के लिये आगे कर रहे हैं । ऐसे में पार्टी को यह सैद्धांतिक रूख लेना पड़ रहा है कि वर्तमान जन प्रतिनिधियों के परिवार के सदस्यों को टिकट नहीं दिया जायेगा । हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव हैं।

Next Story
Top