Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्राइवेट नौकरियों में मिलेगा हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण, अगले सत्र में पेश होगा विधेयक

हरियाणा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने घोषणा की है कि अगले विधानसभा सत्र में गठबंधन सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं के लिए निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण का बिल पेश किया जाएगा।

प्राइवेट नौकरियों में मिलेगा हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण, अगले सत्र में पेश होगा विधेयक
X
दुष्यंत चौटाला: फाइल फोटो

हरियाणा (Haryana) के उप मुख्यमंत्री (Deputy CM) और जननायक जनता पार्टी (JJP) प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने मंगलवार को विधानसभा में कहा है कि विधानसभा के अगले सत्र में भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार हरियाणा के स्थानीय युवाओं को प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण (75 % Reservation In Private Jobs) देने के लिए बिल लेकर आएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने भी प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण के लिए एक संस्थागत तंत्र बनाने की घोषणा की है।

यह घोषणाएं सीएम खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जावाब देने के दौरान कीं। सीएम खट्टर ने भाजपा और जजपा के साझा न्यूनताम कार्यक्रम के कार्यान्यवयन की निगरानी के लिए एक समिति गठित करने का भी वादा किया। बता दें, जननायक जनता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए जारी किए गए घोषणा पत्र में निजी नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया गया था। साथ ही गठबंधन सरकार का गठन करने से पहले जजपा ने भाजपा के सामने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की शर्त भी रखी थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top