Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विकास चौधरी की हत्या के बाद सियासी उबाल, दो महीने पहले ही इनेलो से कांग्रेस में हुए थे शामिल

विकास की हत्या के बाद हरियाणा में सियासी उबाल आ गया है। इसी साल के आखिर में वहां विधानसभा चुनाव होना है इसलिए इस हत्या को राजनीति से जोड़कर भी देखा जा रहा है। प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अशोक तंवर ने सीएम खट्टर पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में जंगलराज कायम है।

विकास चौधरी की हत्या के बाद सियासी उबाल, दो महीने पहले ही इनेलो से  कांग्रेस में हुए थे शामिलHaryana Congress spokesman vikas choudhary shot dead in faridabad

हरियाणा के फरीदाबाद में बृहस्पतिवार की सुबह कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मार कर हत्या कर दी गई। कार सवार बदमाशों ने विकास को 8-10 गोलियां मारी और फिर फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज के जरिए बदमाशों की खोज में छापेमारी की। फिलहाल अभी कामयाबी नहीं मिल सकी है।

विकास की हत्या के बाद हरियाणा में सियासी उबाल आ गया है। इसी साल के आखिर में वहां विधानसभा चुनाव होना है इसलिए इस हत्या को राजनीति से जोड़कर भी देखा जा रहा है। प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अशोक तंवर ने प्रदेश पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में जंगलराज कायम है। खट्टर सरकार पूरी तरह से असफल है। रणदीप सुरजेवाला ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया।


विकास चौधरी का कांग्रेस से रिश्ता बहुत पुराना नहीं है। वह लोकसभा चुनाव के ठीक पहले इनेलो छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। बताया जा रहा कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से उनके टिकट मांगने पर इनेलो के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला के मना करने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए।

उनकी हत्या के तरीकों को देखे तो लगेगा कि बहुत पहले से उसकी प्लानिंग की जा चुकी थी। कई बार रेकी की गई। विकास के आने-जाने को लेकर पता किया गया और जब पूरी जानकारी इकट्ठा कर ली तो जिम के बाहर कांग्रेस के प्रवक्ता पर हमला बोल दिया गया। घटना स्थल पर प्राप्त 12 खोखे इस बात की गवाही दे रहे हैं कि हत्या को लेकर कितनी तैयारी से बदमाश आए थे।


पार्टी के नेता की हत्या के बाद सभी ने मौजूदा खट्टर सरकार को घेरा। पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने कहा कि फरीदाबाद में हरियाणा प्रदेश के प्रवक्ता की हत्या कर दी जाती है और खट्टर सरकार चैन की बंसी बजा रहे हैं। उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि रामराज की बात करने वाली भाजपा सरकार आखिर इतने कत्लेआम के बाद भी चुप कैसे है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में हिंसक घटनाएं बढ़ गई हैं जिसको लेकर सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। बीते दिनों महिला से छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हुआ था। पुलिस विकास चौधरी हत्या मामले की छानबीन में जुट गई है। पुलिस के आलाधिकारियों को सजग होने की जरूरत है ताकि ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। फिलहाल अभी सबकी निगाह विकास की हत्या के पीछे छिपे लोगों पर है जल्द से जल्द खुलासा चाहते हैं।

Next Story
Share it
Top