Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा में अब तक कैबिनेट मंत्रीमंडल का गठन नहीं, इन अहम मंत्रालयों को लेकर मतभेद

महाराष्ट्र की तरह हरियाणा में राजनीतिक समीकरण बदल रहे हैं। यहां सरकार को शपथ लिए 15 दिन हो चुके हैं। लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल की लिस्ट जारी नहीं हुई है।

हरियाणा में अब तक कैबिनेट मंत्रीमंडल का गठन नहीं, इन अहम मंत्रालयों को लेकर मतभेदमनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला

हरियाणा में एक दूसरे के खिलाफ मनोहर लाल और दुष्यंत चौटाला ने शपथ तो ले ली अब कैबिनेट मंत्रीमंडल बनाने का समय आया है तो दोनों पार्टीयों के बीच पेंच फसता नज़र आ रहा हैं। सरकार को शपथ लिए 15 दिन हो चुके हैं लेकिन पहले मंत्रिमंडल की लिस्ट अब तक जारी नहीं हुई।

हरियाणा में बीजेपी की जीत के बाद मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री ने पद की शपथ ली। और जननायक जनता पार्टी (जजपा) के दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम की शपथ ली। इन सबके बावजूद पंद्रह दिन से हरियाणा में सरकार का सारा काम काज रुका पड़ा है क्योंकि सीएम खट्टर और दुष्यंत चौटाला के बीच मंत्रालय बंटवारे को लेकर कुछ मतभेद दिख रहा है।

दुष्यंत चौटाला के अनुसार, बीजेपी के कारण मंत्रिमंडल विस्तार फंसा हुआ है, तो उधर बीजेपी भी अपनी मजबूरियां गिना रही हैं। रविवार को इसे लेकर मनोहर लाल खट्टर की अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी हुई थी लेकिन मामला कुछ साफ नहीं हो पाया।

बीजेपी के सूत्र बताते हैं कि चौटाला अपनी पार्टी (जजपा) के कम से कम दो विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करवाना चाहते हैं। इतना ही नहीं पार्टी की नजर वित्त, कृषि और गृह जैसे कुछ अहम विभागों पर है।

उधर बीजेपी इसके लिए बिल्कुल भी सहमत नहीं है। बीजेपी की अपनी अलग दिक्कतें ये भी है कि पहली बार विधायक बने नेताओं को वो कैबिनेट मंत्री का ओहदा देना नहीं चाहती। इन्हीं वजहों के चलते हरियाणा में कैबिनेट मंत्रिमंडल का गठन पिछले कई दिनों से फंसा पड़ा है।

Next Story
Share it
Top