Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Budget : आज पेश होगा हरियाणा में खट्टर सरकार का बजट, किसानों और व्यापारियों की निगाहें टिकीं

Haryana Budget : हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो चुका है। आज गुरुवार को खट्टर सरकार सरकार बनने के बाद पहला पूर्ण बजट पेश करेगी।

Haryana Budget : आज पेश होगा हरियाणा में खट्टर सरकार का बजट, किसानों और व्यापारियों की निगाहें टिकीहरियाणा विधानसभा का बजट सत्र मनोहर लाल खट्टर

Haryana Budget : हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो चुका है। आज गुरुवार को खट्टर सरकार सरकार बनने के बाद पहला पूर्ण बजट पेश करेगी। विपक्ष ने कानून-व्यवस्था, किसानों की दुर्दशा, एसवाईएल और ड्रग्स पर खट्टर सरकार को घेरने की तैयारी की है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने साधा निशाना

बजट पेश होने से पहले नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खट्टर सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हमारी पार्टी ने करोड़ों रुपये के धान घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की है, लेकिन सरकार इससे बच रही है। कांग्रेस सीबीआई जांच की मांग करेगी।

उन्होंने एसवाईएल मुद्दे पर भाजपा-जेजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह हरियाणा के किसानों के हितों की रक्षा के लिए बहुत कम काम हुआ है। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि राज्य का कर्ज जो पहले 61,000 करोड़ रुपये था, अब 1.81 लाख करोड़ रुपये हो गया। जो एक चिंता का विषय है।

अभय सिंह चौटाला का दावा

भारतीय राष्ट्रीय लोकदल के विधायक अभय सिंह चौटाला ने आरोप लगाया कि हरियाणा में ड्रग की समस्या पंजाब में होने की तुलना में बहुत बड़ी है। उन्होंने सरकार के इस दावे को भी चुनौती दी कि इसने टेल-एंड कैनाल क्षेत्रों को सिंचाई का पानी उपलब्ध कराया था। जमीन पर स्थिति बहुत अलग है।

मुख्यमंत्री जो वित्त विभाग भी रखते हैं सत्र शुरू होने से कुछ समय पहले व्यवसाय सलाहकार समिति की बैठक में अंतिम तिथि पर बजट पेश करेंगे। खट्टर के पास सांसदों, विधायकों, उद्योग और कृषि विशेषज्ञों सहित विभिन्न हितधारकों के साथ व्यापक बजट पूर्व परामर्श है। यह लोगों का बजट होगा।

Next Story
Top