Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र चुन सकेंगे निजी स्कूल, ऑनलाइन करना होगा आवेदन

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की सेकेंडरी-सीनियर सेकेंडरी वार्षिक परीक्षाएं मार्च में होंगी। ग्रामीण क्षेत्र के स्थाई/अस्थाई मान्यता प्राप्त निजी विद्यालय परीक्षा केन्द्र के ऑप्शन 24 जनवरी से 28 जनवरी तक भर सकेंगे।

हरियाणा सरकार ने किया लॉकडाउन, मिड डे मील के लिए बच्चों को बुला रहे बच्चे
X
हरियाणा स्कूल (प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी वार्षिक परीक्षा मार्च-2020 के लिए ग्रामीण क्षेत्र के स्थाई/अस्थाई मान्यता प्राप्त निजी विद्यालयों द्वारा परीक्षा केन्द्र की ऑप्शन 24 जनवरी से 28 जनवरी तक दोबारा भरी जानी है।

उन्होंने आगे बताया कि ऐसे सभी विद्यालय बोर्ड की वैबसाईट पर दिये गये लिंक से ऑनलाईन परीक्षा केन्द्र की ऑप्शन भरेंगे। उन्होंने आगे बताया कि यदि सम्बन्धित विद्यालय के गांव में परीक्षा केन्द्र है, तो उसे छोड़कर नजदीक के पांच ग्रामीण/शहरी परीक्षा केन्द्र ऑप्शन भरे जाने हैं। सम्बन्धित विद्यालय के गांव में परीक्षा केन्द्र नहीं है तो उन द्वारा भी नजदीक के पांच ग्रामीण/शहरी परीक्षा केन्द्र भरे जाने हैं। उन्होंने बताया कि सम्बन्धित विद्यालय मुखिया पांचों परीक्षा केन्द्रों की ऑप्शन निर्धारित तिथि तक अलग-अलग भरना सुनिश्चित करें।


Next Story