Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Elections : ओमप्रकाश चौटाला ने साधा भाजपा पर निशाना कहा 65 की उम्र के बाद भी सरकार नहीं माफ कर रही सजा

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) से पहले पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए सरकार पर हमला बोला है। चौटाला ने नरनावा में कहा मैंने जिनको नौकरी दी उनकी पदोन्नति हो चुकी है। लेकिन मैं आज भी सजा काट रहा हूं।

Haryana Assembly Elections : ओमप्रकाश चौटाला ने साधा भाजपा पर निशाना कहा- 65 की उम्र के बाद भी सरकार नहीं माफ कर रही सजाHaryana Assembly Elections Om Prakash Chautala slams BJP Government

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) से पहले एक दूसरे के खिलाफ बयान बाजी का दौर तेज हो गया है। सभी पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साधने में जुटी हुई हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैने जिनको नौकरी दी थी उनकी पदोन्नति हो चुकी है लेकिन मैं आज भी सजा काट रहा हूं।

नरनावा में सोमवार को एक जनसभा में चौटाला ने कहा कि जिन 3600 युवकों को मैने अपनी सरकार में नौकरी दी उनकी आज पदोन्नति हो चुकी है। लेकिन मैं आज भी सजा काट रहा हूं। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी सजा भी पूरी हो चुकी है लेकिन मुझे सरकार से राहत नहीं मिल रही है। जबकि नियमों के तहत 65 से अधिक उम्र वालों की सजा माफ कर दी जाती है। उन्होंने सरकार बनने पर हर युवा को नौकरी देने का वादा करते हुए कहा मेरी सरकार में हर युवा को नौकरी मिलेगी फिर चाहे मुझे इसके लिए फांसी ही क्यों न हो जाए।

क्या है शिक्षक भर्ती घोटाला

दिल्ली की एक अदालत ने तीन हजार से अधिक शिक्षकों की अवैध भर्ती के मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला, उनके बेटे समेत 53 अन्य को दोषी ठहराया। ये घोटाला 1999 से 2000 के बीच का है जब 3 हज़ार से ज़्यादा शिक्षकों की भर्ती की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने जांच सीबीआई को सौंपी थी। मामले में ये बात साबित हुई कि जेबीटी भर्ती में नौकरी पाने वाले हर शख्स से 3 से 5 लाख रुपए की रिश्वत ली गई थी।

Next Story
Top