Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Election: 40 फीसदी उम्मीदवार करोड़पति, जजपा के रोहताश सिंह सबसे ज्यादा अमीर, जानिए उनकी संपत्ति

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) से पहले नामांकन में कई करोड़पति उम्मीदवारों के नाम सामने आये थे। जिनमें सबसे अधिक संपत्ति जजपा के रोहताश सिंह (JJP Rohtas Singh) के पास है।

हरियाणा विधान सभा मैदान में कई करोड़पति प्रत्याशी, सबसे अधिक संपत्ति जजपा के रोहताश सिंह के पासHaryana Assembly Elections millionaire candidates

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) से पहले सभी पार्टियां प्रचार में जोर शोर से लगी हुई हैं। जन संपर्क अभियान के तहत नेता चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। नामांकन के वक्त एफिडेविट भरकर सभी उम्मीदवारों ने अपनी संपत्ति की जानकारी दी थी। जिसके बाद सामने आया था कि कई करोड़पति प्रत्याशी मैदान में हैं।

रोहताश सिंह के पास 325 करोड़ की संपत्ति

हरियाणा मैदान में भाग्य आजमा रहे करोड़पति प्रत्याशियों की बात करें। तो सबसे अधिक संपत्ति जजपा के सोहाना से उम्मीदवार रोहताश सिंह के पास है। इनकी कुल संपत्ति 325 करोड़ है। करोड़पति उम्मीदवारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। हरियाणा के वित्त मंत्री और भाजपा नेता कैप्टन अभिमन्यु जो कि नारनौंद से चुनाव लड़ रहे हैं। इन्होंने अपनी कुल संपत्ति 170 करोड़ घोषित की है।

सुखबीर कटारिया संपत्ति और मुकदमे दोनों में अव्वल

इसी लिस्ट पर तीसरे नंबर पर हैं कांग्रेस के गुरुग्राम से प्रत्याशी सुखबीर कटारिया। जिनके पास कुल 106 करोड़ की संपत्ति है। सुखबीर कटारियां पर कई मुकदमें भी हैं। वह मुकदमों के मामले में भी टॉप पर हैं। बता दें कि मैदान में 1064 पुरूष उम्मीदवारों के मुकाबले महिला उम्मीदवारों की संख्या महज 104 है।

हरियाणा चुनाव प्रचार अपने अंतिम दौर में है। बता दें कि 90 सीटों वाली विधान सभा में प्रचार की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर है। जिसके बाद 21 अक्टूबर को मतदान होना है और चुनाव परिणाम 24 को घोषित किए जाएंगे।

Next Story
Top