Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Election : इनेलो ने जारी की 64 प्रत्याशियों की पहली सूची, जातीय समीकरण पर जोर

भाजपा और जजपा के बाद इनेलो ने भी हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए 64 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। अभय सिंह चौटाला ऐलानाबाद विधानसभा से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

Haryana Assembly Election: इनेलो के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगा अकाली दलHaryana Assembly Election Akali Dal Will Contest Assembly Elections With INLD

इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Chunav) के लिए 64 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अभय चौटाला ऐलानाबाद सीट से चुनावी दावेदारी पेश करेंगे। उचाना की सीट से सतपाल गेंडाखेड़ा को उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी ने क्षेत्रीय समीकरण के साथ जातीय समीकरण को साधने की पूरी कोशिश की है। बाढ़ना की सीट से विजय पचगावा व लोहारू की विधानसभा सीट से राज सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। कैथल की सीट से सिद्धार्थ सैनी, पूंडरी से वकील ज्ञान सिंह गुर्जर को प्रत्याशी बनाया गया है।

इसके पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने 78 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। वहीं इनेलो से ही अलग हुई जननायक जनता दल ने भी तीन बार में 42 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस पार्टी के भीतर मची गुटबाजी के कारण अभी भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं कर सकी है।

बताते चलें कि प्रदेश में चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार नामांकन 27 सितंबर से शुरु हो गए हैं जो 4 अक्टूबर तक चलेंगे, 5 तारीख को प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच होगी, 7 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टबूर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Next Story
Top