Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

टिकट कटने के बाद बगावत पर उतरे कई भाजपा नेता, आलाकमान मनाने में जुटा

भाजपा (BJP) ने सोमवार को हरियाणा (Haryana Assembly Elections) की 78 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिसमें पूर्व विधायको सहित कई नेताओं के टिकट काट दिए गए थे। जिसके बाद नेताओं के बगावती सुर देखने को मिल रहे हैं।

Haryana Assembly Elections BJP leaders upset over not getting ticketHaryana Assembly Elections BJP leaders upset over not getting ticket

हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तैयारियां में सभी पार्टियां जुटी हुई हैं भाजपा ने सोमवार को 78 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिसमें पूर्व विधायको सहित कई नेताओं के टिकट काट दिए गए थे जिसके बाद कई नेताओं के बगावती सुर अपनाने की खबरें सामने आ रही हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक 20 से अधिक भाजपा नेता और विधायक पार्टी से नाराज चल रहे हैं और उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वहीं भाजपा अलाकमान नराज नेताओं को मनाने में जुटा हुआ है।

दिल्ली में हुई भाजपा आलाकमान की बैठक

नई दिल्ली में मंगलवार रात को हरियाणा चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। जिसमें सीएम मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश अध्यक्ष शुभाष बराला, प्रदेश प्रभारी अनिल जैन सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे। बैठक में नाराज पार्टी के नेताओं को मनाने पर मंथन किया गया। टिकट कटे नेताओं को कैसे पार्टी से जोड़े रखा जाए इस पर भी विचार-विमर्श हुआ।

टिकट बंटवारे पर मची घमासान

भाजपा 78 उम्मीदवारों के नाम पहले घोषित करने के बाद अब बाकी बचे 12 टिकटों पर विचार कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार दूसरी लिस्ट बुधवार या गुरूवार को आने की संभावना है। भाजपा में टिकट बंटवारे को लेकर मचे घमासान के बीच कई नेताओं ने बगावती तेवर देखने को मिल रहे हैं ।

गुड़गांव के विधायक उमेश अग्रवाल ने पार्टी को सचेत किया था कि टिकट बंटवारे में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की अनदेखी करना पार्टी को महंगा पड़ सकता है। खासतौर पर दक्षिण हरियाणा में पार्टी को नुकसान हो सकता है। बता दें कि भाजपा आलाकमान ने उनकी बेटी आरती राव को भी टिकट देने से मना कर दिया था। इस प्रकरण के बाद से राव इंद्रजीत सिंह खासे नाराज चले गए हैं।

कौन-2 से नेता हैं नाराज

मिली जानकारी के अनुसार नाराज नेताओं में फरीदाबाद से मंत्री विपुल गोयल, भाजपा नेता रामरतन, इनेलो विधायक केहर सिंह रावत , नयनपाल रावत, पूर्व विधायक टेकचंद्र शर्मा सहित कई अन्य नेता पार्टी से नाराज चल रहे हैं। टेंकचंद्र शर्मा ने तो अपने दफ्तर से पार्टी के पोस्टर बैनर तक हटा दिए हैं। इसके अलावा पूर्व विधायक रहीश खान, तेजपाल तंवर , संतोष यादव अपने समर्थकों के साथ पार्टी के खिलाफ रोष में हैं।

Next Story
Top