Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी की रोहतक में मेगा रैली, 5 योजनाओं का करेंगे लोकार्पण, कई हजार सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) का बिगुल बज चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी 8 सितंबर को रैली करेंगे।

पीएम मोदी की रोहतक में मेगा रैली, 5 योजनाओं का करेंगे लोकार्पण, कई हजार सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनातharyana assembly elections 2019 pm modi rally in rohtak 8 september

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) का बिगुल बज चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी 8 सितंबर को रोहतक में रैली करेंगे। मुख्य सचिव केशनी आंनद अरोड़ा ने रैली की सुरक्षा व्यवस्था व अन्य तैयारियों की कमान संभाली हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश कर दिए गए हैं। गुरुवार को रैली स्थल का निरीक्षण करने के लिए आईजी आलोक शर्मा के नेतृत्व में 16 सदस्यीय टीम पहुंच थी। इस दौरान आईजी ने आदेश दिया है कि ग्राउड की 24 घंटे सुरक्षा की जाए।

पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात की गई इतनी पुलिस

आठ सितंबर हो रोहतक में होने वाली पीएम मोदी की रैली में 3000 पुलिसकर्मी, 20 आईपीएस, 40 एचपीएस और 80 इंस्पेक्टर तैनात रहेंगे। इसके बाद भी पूरा कार्यक्रम सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेगा। वहीं रैली में सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद के लिए 50 एलईडी स्क्रीन भी लगाई जाएंगी। गुरुवार को रोहतक आईजी संदीप कुमार ने बताया कि गुरुवार को सुरक्षा प्रबंधों को लेकर मीटिंग की गई थी।


15 हजार वाहनों की क्षमता वाली पार्किंग

पीएम मोदी की रैली शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं व अन्य के लिए पार्किंग की सुविधा भी की गई है। बताया जा रहा है कि 12 एकड़ के मैदान में होने वाली इस रैली में 15 हजार वाहनों की क्षमता वाली पार्किंग स्थल की व्यवस्था की जाएगी। रैली स्थल के पास हेलीपैड भी बनाया जाएगा। पीएम मोदी की रैली की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव ने समीक्षा बैठक की इस दौरान उन्हें कहा कि पीएम मोदी 5 विकास योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।


पीएम मोदी इन 5 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे

पीएम मोदी दुल्हेड़ा डिस्ट्रीब्यूटरी का पुनर्वास, रोहतक में 576 सस्ते आवास, पुन्हाना (नूंह), बडोली (पलवल), उगालन (हिसार) मंडोकला (पलवल), और कालांवाली (सिरसा) के कन्या महाविद्यालय, लाडवा, थानेसर, शाहबाद और पिहोवा (कुरुक्षेत्र) में केंद्रीयकृत नियंत्रण एवं निरीक्षण प्रणाली के साथ ऊर्जा कम स्ट्रीट लाइट परियोजना और समेकित कमांड एवं नियंत्रण केंद्र का लोकार्पण करेंगे जिसमें फरीदाबाद शामिल हैं।

Next Story
Share it
Top