Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव : 19 से 24 तक छह दिन बंद रहेंगे ठेके, 25 सितंबर को ही मिलेगी शराब

चुनाव के दौरान शराब के ठेकों व शराब की बिक्री पर निगरानी रखने के लिए टीमों का गठन किया गया है।

सांकेतिक फोटोसांकेतिक फोटो

प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) के दौरान मतदान व मतगणना के 48 घंटे पहले मतदान क्षेत्र में ड्राई-डे घोषित किया गया है। 21 को मतदान होगा यानी 19 अक्टूबर को ठेके बंद करवा दिए जाएंगे।

इसके बाद 24 के मतगणना होगी, इस हिसाब से 22 को भी ठेके बंद ही रहेंगे। यानी 19 से 24 तक छह दिनों तक ठेके पर शराब नहीं मिलेगी। जिला मजिस्ट्रेट आरएस वर्मा ने बताया कि शराब के ठेके, दुकान, होटल, रेस्तरां, क्लब या अन्य संस्थान में शराब को बेचने व परोसने पर प्रतिबंधित रहेगा।

चुनाव के दौरान शराब के ठेकों व शराब की बिक्री पर निगरानी रखने के लिए टीमों का गठन किया गया है। नियम तोड़ने पर केस भी दर्ज करवाए जाएंगे। उपायुक्त ने आदेशों में कहा है 19 अक्तूबर को शाम मतदान समाप्त होने तक और मतगणना शुरू होने के 48 घंटे पहले से मतगणना खत्म होने तक लागू रहेंगे।

आबकारी विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि वे मतदान क्षेत्र में पड़ने वाले सभी होटलों, रेस्तरां, शराब ठेकों व दुकानों आदि पर कड़ी निगरानी रखें। हर प्रकार की गतिविधि की रिपोर्ट जिला रिटनिंर्ग अधिकारी रोहतक एवं उपायुक्त के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक को भी देंगे।

Next Story
Top