Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस का विशेष अभियान, एक माह में आठ गिरोह का खुलासा, 133 गिरफ्तार

चुनाव आयोेग के निदेर्शानुसार एसपी राहुल शर्मा ने सभी डीएसपी, एसएचओ की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने 5 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक जिले में अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने एनडीपीएस के तहत 27 मामले दर्ज करते हुए नशीले पदार्थ बरामद किए।

Haryana assembly election Special police campaign eight gangs exposed in a month 133 arrested
X
Haryana assembly election Special police campaign eight gangs exposed in a month 133 arrested

विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए पुलिस ने अभियान चलाया। इस दौरान पलिस ने नशीले सामान, शराब की तस्करी करने, लूटपाट करने वाले गिरोह पर शिकंजा कसा। अलग-अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए 133 लोगोें को गिरफ्तार कर सलाखोें के पीछे भेजा गया। जबकि कई अनसुलझे हत्याकांड भी सुलझाए गए।

चुनाव आयोेग के निदेर्शानुसार एसपी राहुल शर्मा ने सभी डीएसपी, एसएचओ की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने 5 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक जिले में अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने एनडीपीएस के तहत 27 मामले दर्ज करते हुए नशीले पदार्थ बरामद किए।

शस्त्र अधिनियम के तहत 18 मामले दर्ज करते हुए 14 पिस्तोल, एक रिवाल्वर, एक डोगा गन, एक चाकू व 19 कारतूस बरामद किए गए। पुलिस ने जुआ व सट्टा खेलने वालों पर 18 मामले दर्ज कर एक लाख 8 हजार 940 रुपए बरामद किए। जबकि अवैध शराब तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 2581 लीटर अग्रेजी शराब, 876 लीटर देसी शराब व 120 बोतल बियर बरामद की गई।

20 फरार अपराधी हिरासत में-

बदमाशों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वांछित आरोपितों समेत लम्बे समय से फरार चल रहे 20 फरार अपराधियों, 36 बेल जम्परों को गिरफ्तार किया। हत्या के 9 मामलों को हल करते हुए 19 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया । इस दौरान पुलिस ने कई अनसुलझे हत्याकांड भी सुुलझाए। लूट की 11 वारदातों को हल करते हुए 16 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

इसी तरह गृहभेदन की 16 वारदातों को हल करते हुए 18 आरोपितों को जेेल भेजा गया। स्नेचिंग की 6 वारदातों को हल करते हुए 12 आरोपितोें को गिरफ्तार किया गया। वाहन चोरी की 9 वारदातों को हल करते हुए 12 आरोपितों से चोरीशुदा वाहन भी बरामद किए गए। इसके अलावा गृह भेदन के दो, स्नेचिंग के दो, साइकिल चोरी, वाहन चोरी, लूट व धोखाधड़ी के एक-एक गैंग का खुलासा करते हुए कुल 25 मामलों को सुुलझाने में पुलिस को सफलता मिली है।

इन मामलोें में मिली कामयाबी-

6 सितम्बर को दोपहर के समय पटेल नगर में हुई बुजुर्ग महिला की हत्या व लूट की वारदात को 24 घंटे में हल करते हुए नौकर प्रवीन निवासी गांव काहनौर को गिरफ्तार किया गया।

-गांव सिसर खास में हुई मोहन की हत्या के मामले में पुलिस ने वारदात को हल करते हुए वारदात में शामिल रहे चारों आरोपितोें बबलू, नवीन, सुनील उर्फ काला व सुनील को गिरफ्तार किया।

-8 सितम्बर को पुलिस ने सरकारी संस्थानों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा किया है। चोरीशुदा मोटरसाइकिल सहित गांव नौनन्द निवासी विशेष व पवन उर्फ पोनी को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर आरोपितों से चोरी की 10 वारदातों का खुलास हुआ।

-7 सितंबर की रात को मुख्य सिपाही प्रदीप की हत्या की वारदात को हल करते हुए आरोेपित विजय उर्फ टिल्लू निवासी गांव अस्थल बोहर, दीपक निवासी गांव बसाना, हिसार व मनोज निवासी गांव गंगाना को गिरफ्तार किया है।

-साइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा कर दो युवक गिरफ्तार किए गए। उनसे चोरीशुदा पांच साइकिलें बरामद हुई हैं।

-20 सितम्बर को पुलिस ने मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर धोखाधड़ी कर रुपए हड़पने वाले गिरोह का खुलासा किया। गिरोह के सदस्य गांव माड़ौधी निवासी विकास व गांव आसोदा निवासी नवीन को गिरफ्तार किया गया। गिरोह के सदस्य समाचार-पत्रो में मोबाइल टावर लगाने के नाम पर विज्ञापन देते थे। लोगों को मोबाइल टॉवर से होने वाली कमाई का लालच देकर अपने जाल में फंसाकर मोटी रकम ऐंठकर फरार हो जाते थे। आरोपितयों से 21 मोबाइल फोन व एक लेपटॉप मिला जिस पर फर्जी कागजात तैयार किए जाते थे। वारदात में ठगे गए 12 हजार रुपए, 7 फर्जी बैंक कॉपी, 4 फर्जी बैंक चेकबुक, 34 फर्जी आईडी के सिम कार्ड व 34 एटीएम कार्ड बरामद किए गए।

-21 सितम्बर की रात को पुलिस ने लूटपाट के आरोेपित मेहरड़ा निवासी अमित, गांव नान्दल निवासी मोनू व गांव नान्दल निवासी कोमल को हथियारों सहित गिरफ्तार किया। जांच में गृहभेदन की वारदातों के अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा हुआ। आरोपितों से पूछताछ में गृहभेदन की 4 वारदातें हल हुई।

-24 सितंबर की रात को पुलिस ने 240 पेटी शराब अंग्रेजी से भरे कैैंटर को बरामद किया। शराब कंबल के गठ्ठों के नीच छीपाकर रखी हुई थी। शराब असम के शहर गुवाहाटी में सप्लाई होनी थी।

-30 सितम्बर को विदेश भेजने और नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करके रुपए ठगने के आरोपित अजित राणा उर्फ रोहित राणा निवासी सेक्टर-4 को गिरफ्तार किया।

2 अक्तूबर की रात को पुलिस ने चोरीशुदा कार में सवार तथा हथियारों से लैस पांच युवकों रविन्द्र निवासी गांव बिसान झज्जर हाल विजय नगर, अभिमन्यु निवासी गांव बिसान जिला झज्जर, नरेन्द्र निवासी अच्छेज पहाडीपुर जिला झज्जर, केशव उर्फ कमांडो निवासी गांव मछगर, बल्लभगढ़ व योगेश निवासी गांव बिरधाना झज्जर को गिरफ्तार किया। जांच में वाहन चोरी, वाहन लूटपाट की 6 वारदातों का खुलासा हुआ।

-एक अक्टूबर को गांव बसाना सैम्पल रोड पर खेतों में सफेदे के पेड़ पर चुन्नी से लटकी मिली महिला की लाश के मामले में हत्या का केस दर्ज किया। पुलिस ने पति सतीश निवासी बसाना व उसके भाई सतीश उर्फ सीता व मन्दीप को गिरफ्तार किया।

- 4 अक्टूबर को पुलिस ने साईबर व सोशल मीडिया का प्रयोग करते घर से साइकिल पर निकले दो नाबालिग युवकों को कुरुक्षेत्र से सकुशल बरामद किया।

7 अक्टूबर की रात को पुलिस ने खोखराकोट निवासी साहिब को 3 कारतूस व 2 मोबाइल फोन सहित काबू किया। युवक से पूछताछ पर स्नेेचिंग की वारदात करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ। सलारा मौहल्ला निवासी सन्नी व सौरभ को भी गिरफ्तार किया गया।

-9 अक्तूबर की रात तिलक नगर में स्थित नान्दल पेट्रोल पंप व बेरी महम रोड पर मोखरा मोड़ के नजदीक स्थित फैमिली ढ़ाबा पर हुई लूट की वारदात के आरोपित अनीश निवासी मोखरा, अभिषेक उर्फ मोहित निवासी गांव खरावड़ व विक्रांत उर्फ सुका निवासी गांव मोखरा को गिरफ्तार किया गया।

-11 अक्टूबर को पुलिस ने अमन निवासी गोहाना अड्डा, कमलेश व सन्नी निवासी शास्त्री कालोनी से एक पिस्तोल व 4 कारतूस बरामद किए। आरोपितों ने 17 अगस्त को लगातार हुई स्नेेचिंग की चार वारदातों को अंजाम दिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story