Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कांग्रेस-इनेलो ऐसी भाषा न बोलें, जिससे पाकिस्तान को ताकत मिले

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में जनसभा को संबोधित किया। संबोधन के दौरान उन्होंने विपक्ष को राफेल और आतंकवाद ने मुद्दों पर घेरा।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कांग्रेस, इनेलो ऐसी भाषा न बोलें, जिससे पाकिस्तान को ताकत मिलेरक्षामंत्री राजनाथ सिंह: फाइल फोटो

Haryana Assembly Election: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज हरियाणा के महेंद्रगढ़ (Mahendragarh) में जनसभा को संबोधित किया। अपने भाषण के दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद को लेकर विपक्षी दलों को घेरा। साथ ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल और आर्टिकल 370 के बारे में बात की। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए पूछा कि क्या आपने सोचा था कि ऐसी सरकार कोई आएगी जो गरीबों का 5 लाख तक निशुल्क इलाज कराएगी। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों को हर साल निशुल्क इलाज की सुविधा मिल रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हर गांव को गांव से जोड़ा जा रहा है। रेलवे स्टेशन से जोड़ा जा रहा है। कोई ऐसा गांव नहीं बचा है जहां सड़क न पहुंची हो।

कांग्रेस, इनेलो नेता पाकिस्तान को ताकत देने वाली भाषा न बोलें

सीएम खट्टर की तारीफ में रक्षा मंत्री ने कहा कि मनोहर लाल जी ने शासक के तौर पर नहीं जनता के सेवक के तौर पर सरकार चलाई है। किसानों की समस्याओं की चिंता और उन पर ध्यान आपके मुख्यमंत्री ने दिया। मनोहर लाल जी ने हम लोगों से बेहतर कार्य किया है। अपने भाषण के दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को घेरते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने आतंकवाद को नहीं रोका तो किसी और को उसे तोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वो खुद खंड-खंड हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, इनेलो के नेताओं से कहना चाहता हूं कि ऐसी भाषा मत बोलिए जिससे पाकिस्तान को ताकत मिले।

महीनों से जम्मू-कश्मीर में गोली नहीं चली

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आर्टिकल 370 के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि जनसंघ के नेता डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत की अखंडता के लिए बलिदान दिया। उनका कहना था कि भारत में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे। धारा 370 के कारण जम्मू-कश्मीर का विकास रुक गया था। 5-7 साल में हम जम्मू-कश्मीर को देश का विकसित राज्य बनाएंगे। उन्होंने कहा कि महीने हो गए जम्मू-कश्मीर में गोली नहीं चली। आतंकावादियों के हौंसले पस्त हो गए हैं।

विपक्षियों ने प्रधानमंत्री को सार्वजनिक मंच से गालियां दी

राफेल विमान को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले कि मैं राफेल लेने फ्रांस गया। एक ऐसा फाइटर प्लेन जो अगर पहले हमारे पास होता तो हम भारत से ही दुश्मन को सबक सिखा सकते थे। राफेल भारत आ रहा है और आपके अंबाला में आएगा। मैं आउंगा उस दिन। आप सब भी आइएगा राफेल को देखने। उन्होंने कहा कि राफेल को लेकर विपक्षियों ने हमारे प्रधानमंत्री जी को क्या-क्या नहीं कहा। सार्वजनिक मंच से गालियां तक दी। लेकिन जनता ने भी उन्हें मजा चखा दिया।

Next Story
Top