Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Assembly Election: राहुल गांधी की चेतावनी छह माह में अर्थव्यवस्था होगी ठप, अंग्रेजों की तरह हिंदू-मुसलमान को बांट रहीं बीजेपी-आरएसएस

Haryana Assembly Election: विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने सोमवार को नूंह में पहली जनसभा की है। जिसमें भाजपा-आरएसएस पर हमला करते हुए इनकी तुलना अंग्रेजों से की है। साथ ही छह माह में अर्थव्यवस्था के ठप होने को लेकर भी आगाह किया है।

नूंह में राहुल गांधी का पहली जनसभा, अंग्रेजों की तरह बीजेपी-आरएसएस हिंदू-मुसलमान में बांटने का काम कर रही
X
Rahul Gandhi first public meeting in Nuh, BJP-RSS like British is working to divide Hindu-Muslim

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए राहुल गांधी ने सोमवार को हरियाणा के नूंह में जनसभा को संबोधित किया। जिसमें भाजपा-आरएसएस की तुलना अंग्रेजों से की है। राहुल गांधी ने कहा कि अंग्रेजों की तरह बीजेपी-आरएसएस हिंदू-मुसलमान में बांटने का काम कर रही है। हिंदू को मुसलमान से, अमीर को गरीब से महाराष्ट्र से हरियाणा के लोगों को आपस में लड़ाकर राज कर रहे हैं। इस दौरान अर्थव्यवस्था को लेकर चेतावनी दी है। कहा कि छह माह बाद अर्थव्यवस्था बेहद बुरे दौर से गुजरेगी। यदि हरियाणा के लोग इससे बचना चाहते हैं तो कांग्रेस की सरकार बनाएं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले नूंह में राहुल गांधी ने पहली पब्लिक रैली की। राहुल गांधी ने बेरोजगारी पर सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं। हरियाणा में लोग बेरोजगार हैं। मारुति-टाटा कंपनी बंद करनी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो मेवात का विकास होगा।

चंद्रयान दो को बताया ध्यान भटकाने वाला

राहुल गांधी ने अप्रत्यक्ष तौर पर चंद्रयान दो के परीक्षण को ध्यान भटकाने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कभी मोदी चांद पर ले जाते हैं। कभी रक्षा मंत्री राफेल की पूजा करने लगते हैं। नरेंद्र मोदी का काम है कि आपका जो ध्यान है उसे सच्चे मुद्दे से हटाकर इधर-उधर ले जाएंगे।

मोदी की देशभक्ति पर खड़े किए सवाल

राहुल गांधी ने मोदी की देशभक्ति पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी देशभक्त हैं तो बताएं की पब्लिक सेक्टर की कंपनियां क्यों अपने दोस्तों को बेची जा रही हैं। नरेंद्र मोदी-खट्टर सिर्फ 15 लोगों के लिए कार्य करते हैं।

मेवात की जनता से किए चार वादे

राहुल गांधी ने मेवात में रैली के दौरान जनता से चार वादे किए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार में कांग्रेस की सरकार बनी तो अलवर तक रेलवे लाइन बनेगी। मेवात में इंजीनियरिंग कॉलेज को यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा। मेवात का कार्य प्रमुखता से किया जाएगा। राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश में हमने जो कहा वो किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story