Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मनोहर सरकार ने घोषणापत्र के 96 प्रतिशत वादों को किया पूरा, सर्वे के बाद किया दावा

भाजपा उपाध्यक्ष (BJP Vice President) ने पत्रकारों (Journalists) से कहा कि सुशासन, खट्टर सरकार (Manohar Lal Khattar Govt) की पहचान रही है, जिसके परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर कार्य हुए हैं और उनका प्रभावी कार्यान्वयन हुआ है।

पब्लिक पॉलिसी रिसर्च सेंटर का दावा: घोषणापत्र के 96 प्रतिशत वादों को हरियाणा सरकार ने किया पूराPPRC Claim Haryana Government Fulfills 96 Percent Of Manifesto Promises

भाजपा (BJP) से संबद्ध एक संस्था ने सोमवार को दावा कि हरियाणा में मनोहरलाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) सरकार ने 2014 के विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के दौरान पार्टी के घोषणा पत्र में किये गये वादों में से 96 प्रतिशत वादे सफलतापूर्वक पूरे किये हैं।

बालिका लिंगानुपात में सुधार का दिया हवाला

पब्लिक पॉलिसी रिसर्च सेंटर (पीपीआरसी) के निदेशक और भाजपा के राज्यसभा सदस्य विनय सहस्रबुद्धे ने भगवा पार्टी के घोषणा पत्र पर एक विश्लेषण को जारी किया। पीपीआरसी ने बालिका लिंगानुपात में सुधार का हवाला दिया जो 833 से बढ़कर 914 हो गया जिसे सरकार की महत्वपूर्ण सफलाताओं में एक माना जा रहा है।

सेवाओं के डिजिटलीकरण में तेजी से प्रगति

भाजपा उपाध्यक्ष ने पत्रकारों से कहा कि सुशासन, खट्टर सरकार की पहचान रही है, जिसके परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर कार्य हुए हैं और उनका प्रभावी कार्यान्वयन हुआ है। सहस्रबुद्धे ने कहा कि हरियाणा सरकार ने सेवाओं के डिजिटलीकरण में तेजी से प्रगति की है।

उन्होंने ई-भूमि, ई-पंजीकरण, ई-भुगतान, ई-पर्यटन और ई-टिकटिंग के लिए पोर्टल के उदाहरण दिए। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ संस्था भाजपा से जुड़ी हो सकती है, लेकिन अपने निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए उसने आरटीआई का उपयोग करके बहुत सी जानकारी प्राप्त की है।

Next Story
Top