Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Election : हिसार में मोदी का बड़ा बयान, भाई-बहनों के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा

हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिसार में जनसभा को संबोधित किया। जिसके जरिए जनता से प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार बनाने की अपील की। अपने भाषण के दौरान पीएम ने प्रदेश में पानी के मुद्दे को भी उठाया।

पीएम मोदी ने कहा कि हिसार के भाई-बहनों के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा, मैं कुछ ठान लेता हूं तो फिर करके रहता हूंPM Modi said that the water for the rights of Hisar people will not go to Pakistan, If I decide to do something, I definitely do it

Haryana Assembly Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को हरियाणा के हिसार (Hisar) में जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने हिसार का महत्व बताते हुए अपना भाषण शुरू किया और कहा कि हिसार में दान, दायित्व और उद्यम की भारतीय परंपरा का तीर्थ अग्रोहा धाम भी है। यहां हांसी की लाल सड़क है जो आजादी के दीवानों के संघर्ष की गवाह है। हरियाणा की जनता को अभार व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हरियाणा के लोगों ने ठान लिया था कि मोदी की झोली भर देनी है और आज जब से मैं आपके बीच आया हूं। तो आपके प्यार और आशीर्वाद के लिए सर झुका कर आपका धन्यवाद करता हूं। आपको नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि हिसार ही नहीं पूरा हरियाणा फिर एक बार भाजपा सरकार के पक्ष में खड़ा है और ये मैं किसी कही-सुनी बात या सर्वे रिपोर्ट के आधार पर नहीं बल्कि पिछले एक हफ्ते में जहां-जहां गया हूं। वहां अपने अनुभव के आधार पर कह रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैंने जो आंखों से देखा। जो दिल को छू गया। उसको बयां करते हुए कह रहा हूं कि इस बार हरियाणा अब तक के सभी राजनीतिक समीकरणों को तोड़ कर आगे निकलने वाला है।

उन्होंने भाजपा को जिताने की अपील करते हुए कहा कि पांच साल दिल्ली और हरियाणा में आपकी सेवा करने का मौका दिया। लेकिन ज्यादातर समय सफाई, पुराने गड्ढे भरने, बुरी चीजों को हटने में लग गया। लेकिन अब पूरी ताकत के साथ मुझे भी जनता की सेवा में लगाना है और हरियाणा सरकार को भी लगाना है। उन्होने कहा कि डबल इंजन सरकार को तेज गति से दौड़ना है। इसलिए मैं हिसार की धरती से हरियाणा वासियों से फिर एक बार मेरी झोली भरने का निवेदन करने आया हूं।

विपक्षी दलों पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम आते हैं, जनता जनार्दन का काम करने के लिए। वो आते हैं, नए-नए कारनामें करने के लिेए। हरियाणा की जनता को तय करना है कि आपको काम करने वाले लोग चाहिए या कारनामे करने वाले। भाजपा सरकार की उपलब्धियों की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओ के रूप में बहुत बड़ा जन आंदोलन हरियाणा की धरती से शुरू हुआ। और आज पूरे देश में मिसाल बन गया। आज बेटी बचाने की बात आती है तो लोग कहते हैं कि हमें हरियाणा से सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत के तहत देशभर के 50 लाख से ज्यादा मरीजों को मुफ्त इलाज मिल चुका है। अगर ये योजना नहीं होती तो ये परिवार पैसों के आभाव में पीड़ा झेलते रहते।

पानी का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं ठान लेता हूं तो फिर कर के ही रहता हूं और हिसार के भाइयों-बहनों आपके हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा। जो आपके हक का है वो आपको मिलना चाहिए। मोदी है तो कर के ही रहेगा। जल जीवन मिशन के तहत आने वाले 5 साल में सबसे ज्यादा ताकत मैं पानी उपलब्ध कराने में लगाने वाला हूं। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा संकल्प लेती है। तो उसके लिए श्रम भी करती है और सिद्धी भी प्राप्त करती है। भाजपा जिस काम का बीड़ा उठाती है। उसको पूरा करने के लिए जी जान से जुट जाती है। आपके सपनों को साकार करने के लिए फिर एक बार हरियाणा में भाजपा की सरकार बनानी है।

Next Story
Top