Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले दिल्ली में सरकार सोती रही, कश्मीर की हालत बिगड़ती गई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हरियाणा के ऐलनाबाद में जनसभा को संबोधित किया। अपने भाषण के दौरान उन्होंने आर्टिकल 370 और कश्मीर के बिगड़े हालातों को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला किया।

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले दिल्ली में सरकार सोती रही, कश्मीर की हालत बिगड़ती गईPM Modi's attack on Congress, said Government kept sleeping in Delhi, condition of Kashmir worsed

Haryana Assembly Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को हरियाणा (Haryana) के ऐलनाबाद (Ellenabad) में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कश्मीर के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर बुरी तरह हमला किया। पीएम मोदी ने कांग्रेस को जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस वाले समस्याओं में उलझाते रहे। समाधान की कोशिश ही नहीं की गई। जम्मू-कश्मीर में हरियाणा समेत पूरे देश के वीर वहां नागरिकों की जिंदगी बचाने के लिए अपनी जिंदगी की कुर्बानी देते रहे।

करतारपुर कॉरिडोर

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की एनडीए सरकार को एक और सौभाग्य मिला है। हमारे गुरू के पवित्र स्थान गुरू करतार साहिब के बीच जो दूरी थी। वो समाप्त होने वाली है। करतारपुर कॉरिडोर करीब-करीब तैयार हो चुका है। आजादी के 70 साल बाद ये अवसर आया है। केंद्र सरकार ने फैसला लिया है कि कपूरथला से तरन तारन के पास गोविंदवाल साहिब तक जो नया नेशनल हाइवे बना है। वो गुरूनानक देव जी मार्ग के नाम से जाना जाएगा।

दिल्ली में सरकार सोई रही, कश्मीर की हालत बिगड़ती गई

जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने जो संविधान दिया था। जम्मू-कश्मीर के लोग उस संविधान से वंचित रह गए। भाजपा की सरकार ने जम्मू-कश्मीर को इन बंधनों से, जुल्म से मुक्ति की तरफ एक सार्थक कदम उठाया है। तो कांग्रेस के नेता इसके खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकार सोई रही और एक के बाद एक कश्मीर की हालत बिगड़ती गई। प्रारंभ में पाकिस्तान ने हमारा कुछ हिस्सा छीन लिया। जो पीओके बन गया।

चाल के तहत कश्मीरी पंडितों को मौत के घाट उतारा गया

दिल्ली के अंदर बैठे राजनेताओं को कश्मीर पर होता हुआ जुल्म दिखाई नहीं दिया। उनको लगा कि एक-दो परिवार संभालो कश्मीर संभल जाएगा। एक-दो परिवारों को मनमानी करने दो, लूटना है तो लूटने दो, जनता बर्बाद होती है तो होने दो। कश्मीर संभल जाएगा। जम्मू, लद्दाख और कारगिल के साथ लगातार अन्याय किया गया। फिर एक चाल चली गई। जिसके तहत कश्मीर की धरती से 4 लाख से ज्यादा कश्मीरी पंडितों को मौत के घाट उतारा गया। कश्मीरी पंडितों को कश्मीर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। बंदूक के दम पर डराया गया और धमकाया गया।

कश्मीर का कैलेंडर आतंकवादी और अलगाववादी तय करते थे

पाकिस्तान से भेजे गए आतंकवादी और अलगाववाद के दम पर हर बार धारा 370 दिखाकर दिल्ली को भी डराया गया। देश की अखंडता को खतरा है। ऐसा माहौल बनाया गया। और दिल्ली में बैठे लोग आंख मूंदकर बैठे रहे। कश्मीर तबाह होता चला गया। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अलगाववादी तय करते थे कि किसी दिन क्या होगा। पूरा कैलेंडर आतंकवादी और अलगाववादी तय करते थे। अब कैलेंडर वो तय नहीं करेंगे। दुश्मन देश से तारीखें तय नहीं होंगी। अब तारीखें हिन्दुस्तान तय करेगा।

तिरंगे को आग लगाई जाती थी, पैरों के नीचे रौंदा जाता था

पीएम मोदी ने कहा कि देश के दुश्मन पड़ोस में से इशारा करते थे और यहां बैठे लोग खेल देखते थे। तिरंगे झंडे को आग लगा दी जाती थी। पैरों के नीचे रौंद दिया जाता था। कांग्रेस की गलत नीति और रणनीति ने देश को तबाह कर के रख दिया है। संविधान में बाबा अंबेडकर ने जिसे टेंपरेरी कहा था। वो 70 साल तक रहा। बहुमत उनको भी मिला था। सरकारें उनकी भी बनी थीं। लेकिन वो 70 सालों तक फैसला नहीं ले पाए। हम इसलिए फैसला ले पाए क्योंकि आपने वोट देकर फिल से देश की सेवा का मौका दिया।

Next Story
Top