Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी का रेवाड़ी में कांग्रेस पर हमला, कहा निजी स्वार्थ के लिए दल और दिल दोनों तोड़े जाते हैं

हरियाणा के रेवाड़ी में पीएम मोदी ने शनिवार को जनसभा को संबोधित किया। भाषण के दौरान पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 को लेकर कांग्रेस को घेरा।

पीएम मोदी का रेवाड़ी में कांग्रेस पर हमला, कहा निजी स्वार्थ के लिए दल और दिल दोनों तोड़े जाते हैंरेवाड़ी में जनसभा संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी

Haryana Assembly Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को हरियाणा के रेवाड़ी (Rawari) में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण को प्रारंभ्भ करते हुए कहा कि इस भूमि ने राव तुलाराम जैसे क्रांतिवीर दिए हैं। जो पीढ़ियों को प्रेरित कर रहे हैं। रेवाड़ी की इस पावन धरा से पूरे अहिरवाल को, यहां की मिट्टी को, परंपरा को, त्याग और समर्पण को सर झुका कर नमन करता हूं। पीएम मोदी ने अपने जीवन में रेवाड़ी की अहमितय को दर्शाते हुए जनता से कहा कि 13 सितंबर 2013 को भाजपा ने विधिवत रूप से मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था। दो दिन बाद 15 सिंतबर को मेरा पहला सार्वजनिक कार्यक्रम इस वीरों की धरती पर हुआ था। इसी वीर धरती से मेरे जीवन की एक नई यात्रा का आरंभ हुआ था। उन्होंने कहा कि बीते 5 वर्षों में मां भारती के गौरव के लिए 130 करोड़ भारतवासियों के गौरव के लिए अगर मैं कुछ योगदान दे पाया हूं। तो रेवाड़ी की मिट्टी का अहम स्थान है।

भारत में ऐसी सरकार जो दुनिया की आंख से आंख मिलाकर बात करे

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने कहा था कि भारत में ऐसी सरकार होनी चाहिए। जो दुनिया से आंख से आंख मिलाकर बात करे। ये मेरे शब्द थे। आज हिन्दुस्तान दुनिया से झुककर नहीं बल्कि आंख से आंख मिलाकर बात करता है। आज आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है। मैं जो वादा करता हूं। वो वादा निभाता हूं। आज आतंक को पालने पोसने वाले दुनिया में जा-जा कर आंसू बहा रहे हैं। कल जो हमें डराते थे। वो आज खुद डरे हुए नजर आते हैं।

रेवाड़ी की धरती पर संकल्प लिया और आज वॉर मेमोरियल खड़ा है

भारतीय रक्षा को सशक्त करने के लिए उठाए गए कदमों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि, हमने सेनाओं के सशक्तिकरण का अभियान शुरू किया। आज आधुनिक पनडुब्बियों से लेकर आधुनिक राफेल हमारी सेनाओं का हिस्सा बन चुके हैं। 15 सितंबर 2013 को इसी धरती से पहली बार मैने वन रैंक वन पेंशन की बात कही थी। और वो वादा पूरा भी किया। हमने वन रैंक वन पेंशन लागू किया। जिसकी मांग 40 साल से हो रही थी। उसे पूरा करने का जिम्मा देशवासियों ने मुझे दिया। पूरे हरियाणा से लगभग 2 लाख पूर्व सैनिक परिवारों के करीब 900 करोड़ का एरियर मिला है। मैंने रेवाड़ी की धरती से संकल्प लिया था और आज वॉर मेमोरियल आन बान और शान से खड़ा है।

अच्छा हुआ सरदार पटेल थे, बाकी का कश्मीर बच गया

पीएम मोदी ने कहा कि 1947 में देश आजाद हुआ। आजादी का जश्न बाकी था। लेकिन उसी समय पाकिस्तान ने कबालियों को भेजकर कश्मीर का कुछ हिस्सा हमसे छीन लिया। ये तो अच्छा हुआ कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की हिम्मत थी कि बाकी बच गया। जब भारत का संविधान बना तो पूरे देश में तो लागू हो गया। लेकिन उस वक्त की सरकारें पता नहीं किसके डर में थी। जो जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को अस्थायी तौर पर लटका कर संविधान लागू होने से रोक दिया गया। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना आज की नहीं। उस वक्त से ही मांग थी। लेकिन पार्लियामेंट में कहा गया था कि धारा 370 अस्थायी है। घिसते घिसते घिस जाएगी। उन्होंने कहा कि 1964 में पार्लियामेंट में बहस छिड़ी। धारा 370 हटाने के लिए उस वक्त कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि अपनी मांग मान ली जाएगी। 1 साल में धारा 370 हटा दी जाएगी। लेकिन फिर मामला डिब्बे में बंद।

मैं कुर्सी के लिए नहीं जीता, आपके लिए जीता हूं

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश से कांग्रेस का सफाया हो गया है और हरियाणा में कांग्रेस की ऐतिहासिक पराजय भी तय है। उनके लिए बचना मुश्किल है। कांग्रेस का कल्चर है। जहां निजी स्वार्थ के लिए दल तोड़े जाते हैं और दिल भी तोड़े जाते हैं। हमारे लिए व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है। यही संस्कार भाजपा के हर कार्यकार्ता के हैं। आपने मुझे प्रधानमंत्री के रूप में आंखें बंद करने के लिए नहीं बैठाया है। मैं 130 करोड़ भारतवासियों का विश्वास लेकर आया हूं। मैं इस कुर्सी के लिए नहीं जीता। मैं आपके लिए जीता हूं।

पहले मतदान फिर जलपान

भाजपा की विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार हरियाणा बीते 5 वर्ष के विकास पर विश्वास कर रहा है। इस बार हरियाणा आने वाले 5 वर्ष के लिेए स्थिर और पारदर्शी सरकार को अवसर दे रहा है। बिजली के क्षेत्र में प्रशंसनीय काम हुआ है। गरीब के घर में मुफ्त बिजली कनेक्शन मिला है। गांवों में 24 घंटे बिजली मिल रही है। यह इसलिए हो पाया है क्योंकि बिजली उत्पादन से लेकर डिस्ट्रीब्यूशन में अभूतपू्र्व काम हुआ है। उन्होंने कहा 21 अक्टूबर को 'पहले मतदान फिर जलपान' का मंत्र लेकर घर से निकलें व औरों को भी बताएं।

Next Story
Top