Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चुनावी खर्च का ब्योरा पेश नहीं करने पर निर्वाचन अधिकारी ने किया दो प्रत्याशियों के खिलाफ नोटिस जारी

हरियाणा की एनआईटी विधानसभा से उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह डंगवाल और पृथला विधानसभा से प्रत्याशी राजेश तेवातिया के खिलाफ चुनावी खर्च का ब्योरा नहीं देने पर निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है।

चुनावी खर्च का ब्योरा पेश नहीं करने पर निर्वाचन अधिकारी ने किया दो प्रत्याशियों के खिलाफ नोटिस जारीelection commission issued notice against two candidates for not presenting details of election expenses

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ ही दिन पहले चुनाव लड़ रहे दो उम्मीदवारों को चुनाव आयोग की तरफ से नोटिस (Notice) जारी किया गया है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी उम्मीदवारों को मतदान से पहले तीन बार अपने चुनावी खर्च (Election Expenditure) का ब्यौरा एक्सपेंडीचर ऑब्जर्वर को दिखाना अनिवार्य है। चुनाव आयोग द्वारा इसके लिए 10, 14 और 28 अक्टूबर की तारीखें तय की गई थीं। लेकिन चुनाव आयोग के ब्योरा देने के निर्देशों का पालन नहीं करने पर दो उम्मीदवारों के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है।

एनआईटी विधानसभा से कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्कस्वादी) के उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह डंगवाल (Virendra Singh Dangwal) और पृथला विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी राजेश तेवतिया (Rajesh Tewatia) के खिलाफ चुनावी खर्च का ब्योरा नहीं पेश किए जाने पर निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। वीरेंद्र सिंह ने एक बार भी एक्पेंडिचर ऑब्जर्वर के सामने ब्योरा पेश नहीं किया। जिस कारण फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी धर्मेंद कुमार ने वीरेंद्र डंगवाल ने उनकी वाहन, लाउडस्पीकर, कार्यालय खोलने समेत सभी अनुमतियों को रद्द कर दिया गया है। और उन्हें मामले में नोटिस जारी कर दिया है।

पृथला विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी विवेका कालिया ने उम्मीदवार राजेश तेवतिया को नोटिस जारी करते हुए 18 अक्टुबर तक का समय दिया है। नोटिस के जरिए राजेश तेवतिया को अपने चुनावी खर्च का वितरण लघु सचिवालय में एक्संपेडिचर ऑब्जर्वर को दिखाने के लिए निर्देशित किया गया है। नोटिस की अवमानना करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Top