Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Election: विधानसभा आम चुनाव के लिए आज से शुरू होगा नामांकन का काम

कुरुक्षेत्र जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया (Dr. SS Phulia) ने कहा कि थानेसर विधानसभा (Thanesar Assembly) के लिए एसडीएम कोर्ट रुम, लाडवा विधानसभा में एसडीएम कार्यालय (SDM Office) के हाल नम्बर 2, शाहबाद विधानसभा क्षेत्र (Shahbad Assembly Constituency) के लिए एसडीएम कोर्ट रुम और पिहोवा विधानसभा क्षेत्र के लिए एसडीएम कोर्ट रुम पिहोवा में नामाकंन पत्र सुबह 11 बजे से सायं 3 बजे तक लिए जाएंगे

Haryana Assembly Election: बागियों की आ गई बाढ़, जजपा ने ली बसपा की जगहHaryana Assembly Election Rebels Leaders Flooded JJP Replaced BSP

कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया (Dr. SS Phulia) ने कहा कि विधानसभा आम चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) में नामांकन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस लोकसभा आम चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए 27 सितम्बर से नामांकन पत्र (Nomination Paper) दाखिल करने का कार्य शुरु होगा। यह नामांकन पत्र 4 अक्टूबर तक भरे जा सकते है।

उन्होंने कहा कि 27 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक कार्यदिवसों में नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे, 5 अक्टूबर को छंटनी का काम होगा और 7 अक्टूबर को सायं 3 बजे तक नामांकन पत्र वापिस लेने का समय होगा, 21 अक्टूबर को मतदान होंगे तथा 24 अक्टूबर को मतगणना का कार्य किया जाएगा। सभी राजनैतिक दलों और आम नागरिकों को आचार संहिता की पालना करनी होगी।

प्रत्येक प्रत्याशी और राजनीति दल को रखना होगा पैसे का हिसाब

उन्होंने कहा कि चारों विधानसभा क्षेत्रों में आरओ प्रचार-प्रसार के लिए लाउड स्पीकर और गाडि़यों की परमिशन देंगे, हैलिकाप्टर के लिए परमिशन उपायुक्त कार्यालय से लेनी होगी। निजी सम्पति पर प्रचार-प्रसार सामग्री के लिए सम्बन्धित राजनैतिक दल व प्रत्याशी से परमिशन लेनी होगी और एक-एक पैसे का हिसाब प्रत्याशी और राजनैतिक दल को रखना होगा।

उन्होंने कहा कि थानेसर विधानसभा के लिए एसडीएम कोर्ट रुम, लाडवा विधानसभा में एसडीएम कार्यालय के हाल नम्बर 2, शाहबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए एसडीएम कोर्ट रुम और पिहोवा विधानसभा क्षेत्र के लिए एसडीएम कोर्ट रुम पिहोवा में नामाकंन पत्र सुबह 11 बजे से सायं 3 बजे तक लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रविवार व राजपत्रित अवकाश के दिन कोई नामांकन नहीं होगा। इन चुनावों को सुचारु रुप से सम्पन्न करवाने के लिए सभी अधिकारियों को आपसी तालमेल के साथ काम करना होगा। इस मामले में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

नामांकन भरने के समय प्रत्याशी सहित 5 लोगों को ही होगी अनुमति

चारों विधानसभा क्षेत्रों में एसडीएम कोर्ट में नामांकन दाखिल करने की जगह तय की गई है। इस नामांकन कक्ष में प्रत्याशी सहित केवल 5 लोगों को अंदर जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा जैड प्लस सुरक्षा वालों के साथ एक सादी वर्दी वाले व्यक्ति की अनुमति होगी। सुरक्षा कर्मी भी अपने हथियार को भी छुपा कर ले जाएंगे ताकि हथियार किसी को नजर नहीं आएं। इसके अलावा नामांकन कक्ष से 100 मीटर तक पुलिस की तरफ से नाका लगाया जाएगा और केवल 3 गाडियों को ही आने की अनुमति दी जाएगी।

Next Story
Top