Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव : प्रचार में प्लास्टिक का प्रयोग न करने को लेकर चुनाव आयोग की अपील, खर्च सीमा 28 लाख तय

हरियाणा में विधानसभा (Haryana Assembly Election) चुनाव का ऐलान हो गया है। शनिवार को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चुनाव का कार्यक्रम जारी कर दिया है। हरियाणा की 90 विधानसभा के साथ महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान किए जाएंगे।

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में ये चार फैक्टर करेंगे हार जीत का फैसलाHaryana Assembly election 2019: These Four factors Will Decide Victory Or Defeat

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (haryana Assembly Election) का ऐलान हो गया है। शनिवार को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (Sunil Arora) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चुनाव का कार्यक्रम जारी कर दिया है। हरियाणा की 90 विधानसभा के साथ महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान किए जाएंगे।

चुनाव आयोग (Election Commission) ने पार्टियों से अपील की है कि वह चुनाव में प्लास्टिक का प्रयोग न करें। इसबार चुनाव के साथ पर्यावरण को भी ध्यान रखा गया है। पिछले दिनों रोहतक में आयोजित पीएम मोदी की रैली में भी प्लास्टिक का प्रयोग नहीं किया गया था।

चुनाव आयुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेस चुनाव को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं। प्रत्याशी को नामांकन पर्चा भरते हुए हर कॉलम को भरना होगा, अगर वह ऐसा नहीं करता तो उसकी पर्चा खारिज कर दिया जाएगा। आचार संहिता लागू होते ही प्रत्याशियों को अपने हथियार जमा करवाने होंगे।

नामांकन पत्र में प्रत्याशी को अपना आपराधिक रिकॉर्ड बताने होंगे, अगर प्रत्याशी अपना अपराधिक रिकॉर्ड नहीं बताता तो उसका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा। चुनाव में हर प्रत्याशियों के खर्च की सीमा को 28 लाख तय किया गया है।

Next Story
Top