Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदान करने से रोकने पर बुजुर्ग से विवाद, घर जाकर की हत्या

हरियाणा विधानसभा चुनावों (Haryana Assembly Election) में मतदान के विवाद में बुजुर्ग की हत्या कर दी गई है। बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव नैचाना में वोट के विवाद में बुजुर्ग की हत्या हुई है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदान करने से रोकने पर बुजुर्ग विवाद, घर जाकर कर दी हत्यामतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए कतार में खड़े मतदाता (फाइल फोटो)

हरियाणा विधानसभा चुनावों (Haryana Assembly Election) में मतदान के विवाद में बुजुर्ग की हत्या कर दी गई है। बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव नैचाना में वोट को लेकर हुए विवाद के बाद घर जाकर बुजुर्ग की हत्या की गई है। जिसके बाद से पूरे गांव में तनाव की स्थित बनी हुई है।

रेवाड़ी के बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव नैचाना में दिन में करीब 2 बजे एक युवक बूथ पर अपनी पत्नी की वोट डलवाने गया था। इसी दौरान वहां मौजूद कुछ युुवकों ने इसका विरोध किया। बातों ही बातों में उनकी बहस हो गई। इस दौरान 60 वर्षीय बुजुर्ग रोहताश भी वहां पहुंच गया। तनाव बढ़ता देख वहां मौजूद पुलिस कर्मियों के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया।

दूसरी तरफ रात को करीब साढ़ेे सात बजे रोहताश भोजन करने के बाद अपने घर में बैठा हुआ था। इसी दौरान कुछ युवक वहां पहुंच गए तथा गाली गलौच करने लगे। रोहताश घर के बाहर निकला तो युवकों ने उस पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार के अन्य सदस्य भी वहां पहुंच गए। आरोपितों ने उन पर भी हमला कर रोहताश, दिनेश, अजय आदि को घायल कर दिया। जिसके बाद अस्पताल ले जाने के दौरान रोहतश की मौत हो गई है।

पुलिस ने मामला किया दर्ज

सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल से पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। बावल थाना पुलिस ने मृतक के बेटे दिनेश की शिकायत पर प्रवीण, नरेश, राकेश, नवीन,बब्लू सहित अन्य के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना बावल के एसएचओ मदन लाल ने कहा कि दिन में वोट डालने को लेकर मामूली कहासुनाई हुई थी, लेकिन शांत करा दिया गया था। रात को एक पक्ष के लोगों ने एक बुजुर्ग पर हमला कर हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए है। मामला पुरानी रंजिश का बताया जा रहा है।

गांव में तनाव की स्थिति

घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। दोनों पक्ष एक ही मोहल्ले के निवासी होने के कारण वहां पुलिस बल को तैनात किया गया है। ताकि दोनों पक्षों में दोबारा टकराव न हो जाए।


Next Story
Top