Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव : कांग्रेस के बड़े नेताओं पर तंवर ने लगाया टिकट बेचने का आरोप, सोनिया गांधी के आवास पर प्रदर्शन

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी के भीतर चल रही गुटबाजी का असर टिकट वितरण पर भी पड़ा जिसको लेकर बुधवार को हंगामा हो गया। पार्टी के समर्थक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

सोनिया गांधी के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कांग्रेस पर आरोपbjp attack on sonia gandhi over gandhi ji

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी के भीतर चल रही गुटबाजी का असर टिकट वितरण पर भी पड़ा जिसको लेकर बुधवार को हंगामा हो गया। पार्टी के समर्थक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

काग्रेंस के समर्थकों ने पार्टी के बड़े नेताओं पर पैसा लेकर टिकट देने का आरोप लगाया है। हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर का कहना है कि पार्टी में टिकट का बंटवारा पैसे के आधार पर किया जा रहा। काबिल लोगों को टिकट नहीं दिया जा रहा।

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी के नेताओं पर आरोप लगाया कि सोहना विधानसभा सीट का टिकट 5 करोड़ रुपए में बेच दिया गया है। आगे उन्होंने कहा कि जब टिकट में ही धांधली हुई है तो फिर प्रत्याशी कैसे चुनाव जीत पाएगा।

पार्टी के अंदर मची इस गुटबाजी के बीच पूर्व सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान व पूर्व राज्यसभा सांसद ईश्वर सिंह कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर जजपा ज्वाइन कर ली। जजपा नेता दुष्यंत चौटाला की तारीफ करते हुए ईश्वर सिंह ने कहा कि चौटाला परिवार के इस नेता के व्यक्तित्व ने प्रभावित किया इसलिए पार्टी ज्वाइन कर रहा हूं।

हरियाणा में कांग्रेस के भीतर चल रही लड़ाई का फायदा सीधा भाजपा को मिलता दिख रहा है। पार्टी ने 78 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। बाकी बची 12 सीटों पर भी जल्द ही प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होने की उम्मीद है।

Next Story
Top