Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा चुनाव : टिकट वितरण में हुड्डा और शैलजा का होगा दबदबा, सोनिया गांधी लगाएंगी आखिरी मुहर

हरियाणा में कुछ दिन बाद ही विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा। कांग्रेस ने भी चुनाव के लिए जनमत को अपने पक्ष में करना शुरू कर दिया है। टिकट वितरण के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया गया है। कहा जा रहा कि इसमें कुमारी शैलजा व भूपेंद्र हुड्डा का इसमें दबदबा रहेगा।

Haryana Assembly Elections groupism between Hooda and Shailaja over candidate ticket
X
Haryana Assembly Elections groupism between Hooda and Shailaja over candidate ticket

हरियाणा में चुनाव आयोग (Election Commission) ने तारीखों का ऐलान भले ही न किया हो पर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां जोर शोर से शुरु कर दी है। कांग्रेस में लंबे समय से चला आ रहा अन्तरविरोध फिलहाल थम गया है और पार्टी आलाकमान ने टिकट वितरण के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर लिया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

स्क्रीनिंग कमेटी में देवेंद्र यादव (Devendra Yadav) व दीपा दास मुंशी को सदस्य बनाया गया। रविवार से कांग्रेस ने प्रदेश में कार्यकर्ता सम्मेलन करके चुनावी तैयारियों की एक रुपरेखा तैयार की। एकजुटता के संदेश के साथ शुरू हूई बैठक अब चुनाव तक लगातार चलती रहेगी।

टिकट वितरण की जिम्मेदारी स्क्रीनिंग कमेटी के हाथों ही होगी। इस कमेटी में शामिल नवनियुक्त कुमारी शैलजा, हरियाणा के प्रभारी व पार्टी महासचिव गुलाम नबी आजाद और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की भूमिका अहम होगी। केसी वेणुगोपाल ने तो साफ कह दिया है कि टिकट वितरण में कुमारी शैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा का ही दबदबा रहने वाला है।

90 विधानसभा सीट वाले हरियाणा में प्रत्याशियों के नाम पर आखिरी मुहर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की लगेगी। चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही रैलियों की तारीखों का ऐलान शुरु हो जाएगा। इस समय जोरशोर से कार्यकर्ता सम्मेलन करके जनाधार तैयार करने की कोशिश की जा रही है।

रविवार को फरीदाबाद के सेक्टर 16 में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में हथीन, पृथला, बड़खल, फरीदाबाद व तिगांव विधानसभा के नेता व कार्यकर्ता इकट्ठा हुए और चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा की। इसी दिन 2 बजे गुरुग्राम लोकसभा में भी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story