Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Election: नारायणगढ़ में सीएम खट्टर की पब्लिक मीटिंग, कहा- जनता ने पहले ही जता दिया है भाजपा सरकार बनेगी

हरियाणा की नारायणगढ़ विधानसभा (Narayangarh Assembly Constituency) में हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने रविवार को जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, जनता में पहले ही जता दिया है, कि प्रदेश में भाजपा सरकार ही बनेगी। संबोधन के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला।

Haryana Assembly Election: नारायणगढ़ में सीएम खट्टर की पब्लिक मीटिंग, कहा जनता ने पहले ही जता दिया है भाजपा सरकार बनेगीCM Khattar public meeting in Naraingarh, said people have already expressed that BJP government will be formed in the state

Haryana Assembly Election: हरियाणा के नारायणगढ़ (Naraingarh) स्थित एचएसवीपी मैदान (HSVP Ground) में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Jhattar) ने रविवार को जनता को संबोधित किया।

मिशन 75+ (Mission seventy Five Plus) को सफल बनाने के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर चुनाव प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम खट्टर ने अपने कार्यकाल के दौरान भाजपा सरकार द्वारा जनहित में उठाए गए फैसलों के बारे में बताया।

सीएम खट्टर ने जनसंबोधन के दौरान आर्टिकल 370 (Article 370) का भी जिक्र किया साथ ही कांग्रेस (Congress) पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि, ये चुनाव हरियाणा के पिछले चुनावों से अलग है क्योंकि इस बार हरियाणा की जनता ने पहले ही जता दिया है कि इस बार फिर से भाजपा सरकार बनेगी।

अबकी बार 75 पार

मिशन 75+ के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, हमने 75 पार का अपना लक्ष्य बहुत सोच-समझ कर रखा था, लेकिन जनता के बीच माहौल तो 75 से कई ज्यादा का है। विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत को सुनिश्चित करते हुए उन्होंने कहा कि, मुझसे पूछा गया कि, किसी ऐसी सीट का नाम बताइए जो भाजपा हार रही हो लेकिन मुझे ऐसी कोई सीट ध्यान नहीं आई। इस बार तो नूह की तीनों विधानसभाओं में भी जबरदस्त उतसाह है। उन्होंने कहा कि, लोकसभा चुनाव के दौरान 90 में से 79 सीटों पर जनता ने कमल खिलाया है जिसमें से 3 तो मेवात के ही हैं। इसी आधार पर अबकी बार 75 पार का लक्ष्य रखा गया है। इससे ऊपर ले जाना जनता के हाथ में है।

विपक्ष कहता था राजनीति नहीं आती

सीएम खट्टर ने आगे कहा कि, गरीब हो या अमीर, किसी भी विधानसभा का हो, किसान हो या व्यापारी हो, मजदूर हो या कोई भी हो हर व्यक्ति कहता है कि ये मनोहर लाल हमारा आदमी है। विपक्षी कहते थे कि, ये कैसा व्यक्ति है इसे राजनीति नहीं आती ये तो विपक्ष के विधायक को भी बराबर राशि देता है। ये ज्यादा दिन नहीं चलेग। हम भी चुपचाप अपना काम करते गए। आज नतीजा आपके सामने है।

72 हजार नौकरियां दी

प्रदेश में रोजगार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमने मेरीट के आधार पर 72 हजार सरकारी नौकरियां दी, क्या हमने किसी से जाति पूछी, क्या किसी का इलाका पूछा, क्या किसी की नेमप्लेट देखी? नहीं देखी हमने बस योग्यता देखी। उन्होंने प्रदेश की व्यवस्था हुए बदलाव के बारे में कहा कि, पहले लोगों को एफआईआर लिखाने नें समस्या आती थी, हमनें ऐसी व्यवस्था की कि जनता घर बैठे अपनी समस्या दर्ज करा सकती है।

किसानों को 3600 करोड़ का मुआवजा दिया

उन्होंने किसानों के हित में सरकार द्वारा किए गए कामों के बारे में बताते हुए कहा कि, हमने किसानों को 5 साल में 3600 करोड़ का मुआवजा दिया। इतना मुआवजा पिछली सरकारों ने 48 सालों में भी नहीं दिया। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा आर्टिकल 370 पर लिए गए कदम के बारे में उन्होनें कहा कि, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद आतंकवाद खत्म होने के कगार पर आ गया है।

भारत माता नहीं, सोनिया माता चलेंगी

सीएम खट्टर ने कांग्रेस पर हमला भी बोला उन्होंने कांग्रेस नेता सुखबीर कटारिया के वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि, गुड़गांव से कांग्रेस के एक प्रत्याशी का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बोल रहे हैं कि, गुड़गांव में भारत माता नहीं चलेंगी सोनिया माता चलेंगी। उन्होंने कहा कि, 70 सालों से कांग्रेस का जो खेल चल रहा था वो जनता समझ गई है। जनता अब परिवारवाद और वंशवाद नहीं चाहती।

Next Story
Top